फर्जी जमीन और फर्जी कागजात दिखाकर मोकामा के जदयू विधायक अनंत सिंह से 4 करोड़ 70 लाख रुपये लेकर फरार होने वाले राजू सिंह का कोई पता नहीं पर वह पुलिस के सम्पर्क में है.

कभी एक ही टेबुल पर खाना-पीना, अब दुश्मनी: अनंत सिंह और राजू
कभी एक ही टेबुल पर खाना-पीना, अब दुश्मनी: अनंत सिंह और राजू

विनायक विजेता

यूं कहें कि राजू को नीचले स्तर के पुलिस पदाधिकारी पकड़ना ही नहीं चाह रहे। राजू फरारी के बाद भी एसके पुरी थाना प्रभारी विद्यासागर से लगातार संपर्क में है।

चार दिन पूर्व भी उसने थानाध्यक्ष के सरकारी फोन नंबर 9431822164 पर बात की और उन्हें कहा कि ‘अनंत सिंह के आदमी उसके घर के आसपास घूम रहे हैं।’ थाना प्रभारी ने भी राजू से बात होने की बात स्वीकार की पर उन्होंने आलाधिकारियों को इस बाबत कुछ नहीं बताया। राजू पटना में लगातार कई जगहों और कई व्यक्तियों से 08858492451 के मोबाइल नंबर से बात की है।

यहां तक की उन्होंने शुक्रवार की शाम अनंत सिंह के फोन पर भी विधायक से बात कर उनसे माफी मांगते हुए कहा कि ‘पप्पा गलती हो गई। बेटा न हैं हम आके माफ कर दीजिए। हम जल्दी ही आपका पैसा लौटा देंगे।’ राजू जिस नंबर से फोन कर रहा है वह यूनीनॉर कंपनी का है और इस नंबर का सीमकार्ड ‘राम अवध, पिता-रामचरित्र, हाऊस नं-27, अठराइठ, आजमगढ़, यूपी’ के नाम से निर्गत है। इस मोबाइल का लोकेशन पिछले तीन दिनों से यूपी के भदोही और उसके पास के गोसिया बाजार इलाके के आसपास बता रहा है।

राजू सिंह ने यह नंबर ले रखा है या इस नंबर से वह कांफ्रेस पर बात कर रहा है इसका पता नहीं चल सका है। एक आशंका यह भी है कि राजू सिंह को अनंत सिंह के विरोधी भी संरक्षण या उसे छिपाकर रखने में उसकी मदद कर रहें हों क्योंकि कई लोगों से जमीन के नाम पर अबतक 12 करोड़ रुपये ठगने वाले राजू के पास अभी भी अथाह रुपया है और पुलिस और अनंत सिंह से बचने के लिए वह पानी की तरह रुपया बहा सकता है।

इधर इस प्रकरण से घबराए बोरिंग रोड स्थित 36 कठ्ठा की खाली जमीन के वास्तविक मालिक गया निवासी गोपाल नारायण सिंह ने अपनी जमीन के आगे ‘आवश्यक सूचना-यह जमीन बिक्री का नहीं है।’ का साइनबोर्ड लगा दिया है।

गौरतलब है कि शातिर जालसाज राजू सिंह ने इसी जमीन को अपने रिश्तेदार की जमीन बताकर इस जमीन का फर्जी सेलडीड अपने नाम होना दिखाकर विधायक अनंत सिंह को 4 करोड़ 70 लाख का चूना लगाकर फरार हो गया। यह दावा अनंत सिंह ने किया है.

सूत्र बताते हैं कि कई पुलिस पदाधिकारी के कई राज का राजू ने वीडियो क्लीपिंग तैयार कर रखा है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार राजू सिंह ने लगभग दो माह पूर्व आशियाना स्थित एक शानदार होटल ‘फ्रंटलाइन’ में एक पार्टी का आयोजन किया था जिसमें बार बालाओं को बुलाया गया था और इस पार्टी में बार बालाओं के साथ आनंद लेते पुलिस पदाधिकारियों की राजू ने चुपके से वीडियो क्लीपिंग करा ली थी। इस पार्टी और वहां मौजूद लोगों के बारे में अगर इस होटल का सीसीटीवी फूटेज खंगाला जाए तो वह सत्य सामने आ सकता है जिसे देख वरीय पुलिस अधिकारी भी शर्म से पानी-पानी हो जाएंगे।

By Editor