सुशासन और पारदर्शिता का दावा करने वाले सीएम नीतीश कुमार के मंत्री ही सुशासन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। नीतीश कुमार के विश्‍वस्‍त स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रामधनी सिंह ने अपनी पु‍त्री अनिता कुमारी की बहाली आईजीआईएमएस में असिस्‍टेंट लाइब्रेरियन के पद पर करवा दिया। हालांकि नियुक्ति विवाद के बाद अनिता कुमारी ने इस्‍तीफा दे दिया है। अब सवाल यह है कि क्‍या स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रामधनी सिंह से सीएम नीतीश कुमार इस्‍तीफा मांगेंगे।anita

नौकरशाही ब्‍यूरो

 

मंत्री की पु‍त्री अनिता कुमारी की नियुक्ति प्रक्रिया फरवरी में शुरू हो गयी थी। इसका खुलासा 28 फरवरी, 15 के अंक आइ-नेक्स्‍ट अखबार ने किया था। इसका श्रेय उसके चीफ रिपोर्टर प्रणय प्रियंबद को जाता है। उन्‍होंने लगातार इस स्‍टोरी को फॉलो किया और अंजाम तक पहुंचाया। बताया जाता है कि खबर लिक होने के बाद आइजीआइएमएस प्रशासन ने नियुक्ति प्रक्रिया में बदलाव किया और आखिर नियुक्ति कर भी दी। उल्‍लेखनीय है कि आइजीआइएमएस के बोर्ड ऑफ गर्वर्नस के अध्‍यक्ष भी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ही होते हैं। माना जा रहा है कि जो कुछ भी हुआ, उनकी जानकारी व निगरानी में हुआ।

 

अनिता के इस्‍तीफे बाद उठ रहा सवाल

अब सवाल उठता है कि सुशासन के दावों पर ‘दाग’ लगाने वाले रामधनी सिंह से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इस्‍तीफा मांगेंगे। इसको लेकर राजनीति में चर्चा का बाजार गरम है। विपक्षी पार्टियां इस्‍तीफे की मांग भी कर रही हैं। इस मामले में जदयू की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

(तस्‍वीर: अनिता कुमारी की)

By Editor