राजद प्रमुख लालू यादव की तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है। अब वह थोड़ा बहुत व्‍यायाम करने के साथ चलने-फिरने लगे हैं। मुम्‍बई के अस्‍पताल में मिलने व दिखने के लिए काफी संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं। इसमें सांसद, मंत्री और विधायक भी शामिल हैं। बिहार के अलावा दिल्‍ली, हरियाणा, महाराष्‍ट्र व दूसरे प्रेदशों से भी लोग पहुंच रहे हैं।  उनका हालचाल ले रहे हैं और शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना कर रहे हैं। rabadi mumbai 2

बिहार ब्‍यूरो प्रमुख

 

लालू यादव पहले की तुलना काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। अब वह राबड़ी देवी व निजी सहायक रहे विनोद श्रीवास्‍तव के साथ धीमी आवाज में बात करते हैं और अपनी बातों से अवगत कराते हैं। बातचीत पूर्णत: पारिवारिक ही होती है। परिवार के अन्‍य सदस्‍य उन्‍हें देखने के लिए उनके पास तक जाते हैं, लेकिन लोग बातचीत से परहेज ही करते हैं। पार्टी के बड़े नेता भी अभी उनसे नहीं मिल रहे हैं और राबड़ी देवी से मिलकर उनका हालचाल पूछ रहे हैं। उन्‍हें ही अपनी शुभकामनाओं से अवगत करा रहे हैं। विनोद श्रीवास्‍तव मिलने वाले प्रमुख लोगों की सूची बनाकर लालू जी तक पहुंचाते हैं, ताकि उन्‍हें पता चल सके कि मिलने वाले कौन-कौन आ रहे हैं।

 

लालू यादव डॉक्‍टरों की देखरेख में व्‍यायाम कर रहे हैं। इस दौरान डॉक्‍टर मौजूद रहते हैं। राबड़ी देवी बराबर उनके साथ रहती हैं और हर जरूरतों को पूरा करती हैं। खाना-पीना भी अभी डॉक्‍टरों के परामर्श से हो रहा है। एक सप्‍ताह बात अस्‍पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है। इसके बाद दिल्‍ली आएंगे। तब संभव है उन्‍हें सीमित लोगों से मिलने की इजाजत मिल सके। लालू यादव से मिलकर लौटे राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि उन्‍होंने राबड़ी देवी से मुलाकात की और पार्टी प्रमुख के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी ली। साथ ही शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की। राबड़ी देवी से मुलाकात के बाद सांसद रामकृपाल यादव ने बताया कि लालू जी स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है।

By Editor