भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधान सभा चुनाव के लिए आज जारी दृष्टि पत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बालिका साइकिल योजना की काट में स्कूटी योजना शुरु करने के साथ छात्रों को लैपटॉप ,गरीबों को एक जोड़ी साड़ी और धोती तथा दलितों को रंगीन टेलीविजन सेट देने का वादा किया । 

Patna-Oct,01.2015- Union finance minister Arun Jaitley with Bihar in charge Anant Kumar and party senior leader Sushil Kumar Modi releasing the Bhartiya Janata Party (BJP)  vision document for the upcoming Bihar assembly elections in Patna.

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां पार्टी के विकास एवं विश्वास का दृष्टि पत्र 2015 का लोकर्पण किया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी की नीति और नीयत का ऐसा दृष्टि पत्र है जिससे जनादेश मिलने पर इसके आधार पर विस्तृत योजनाएं एवं कार्यक्रम तैयार कर बिहार को देश के अग्रणी पंक्ति में खड़ा करने के सपने को पूरा किया जायेगा ।  श्री जेटली ने कहा कि दृष्टि पत्र में महिला सशक्तिकरण पर अधिक बल दिया गया है ।

 

भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनने पर प्रत्येक वर्ष मैट्रिक और इंटर पास करने वाली पांच हजार बालिकाओं को योग्यता के आधार पर स्कूटी दी जायेगी । इसके साथ ही मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा पास करने वाले 50 हजार मेधावी छात्रों को लैपटॉप उपलब्ध कराया जायेगा और प्रत्येक गरीब परिवार के पुरुषों के लिए एक जोड़ा धोती तथा महिलाओं के लिए एक जोड़ी साड़ी प्रतिवर्ष दिये जायेंगे । इसके अलावा दलित/महादलित टोलों में रंगीन टेलीविजन भी दिया जायेगा ।

By Editor