आदापुर में नल-जल का दुरुपयोग, अधिकारी बोले कार्रवाई होगी

आदापुर में नल-जल का दुरुपयोग, अधिकारी बोले कार्रवाई होगी

आदापुर में नल-जल का दुरुपयोग, अधिकारी बोले कार्रवाई होगी। लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा, वहीं नल-जल योजना से किया जा रहा पटवन।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के आदापुर प्रखंड क्षेत्र के बखरी पंचायत में नल जल का जम कर दुरुपयोग किया जा रहा है। बखरी पंचायत के वार्ड नंबर 1 में नल जल का दुरुपयोग जमकर किया जा रहा है। इस वार्ड में नल के जल के लिए लोग तरस रहे हैं। गर्मी के मौसम में लोग पीने के पानी के लिए परेशान हैं। लेकिन नल का जल नदारत है। खेत पटाने से फुर्सत मिले तो लोगों के पास नल जल का पानी पहुंच सकता है नहीं तो नल जल एक नंबर वार्ड के लोगों को मिलना मुश्किल ही नहीं असंभव है। सरकारी साधन का दुरुपयोग हो रहा है लेकिन इस पर किसी का भी नजर नहीं है।

आदापुर प्रखंड के बीपीआरओ का कहना है कि अगर सरकारी साधन का दुरुपयोग हो रहा है तो उस पर करवाई की जाएगी। उन्होंने स्वीकार किया है कि मुझे पता चला है कि नल जल से पहले से ही खेत का पटवन किया जा रहा है लेकिन एक नंबर वार्ड के लोगों को नल का जल नहीं मिल रहा है। इसमें सभी लोगों का दायित्व बनता है कि नल जल का दुरुपयोग ना किया जाए। बीडीओ साहब को आवेदन देना चाहिए जिससे कार्रवाई की जाए। बीपीआरओ बताते हैं कि लोग पिटीशन दें, हम कार्रवाई करेंगे।

जिला पार्षद पति रमेश सिंह कहना है कि पहले हमको सबूत चाहिए तब हम कुछ बताएंगे। बिना सबूत का हम कुछ नहीं कहेंगे। आदापुर प्रमुख पति सरोज यादव का कहना है कि पहले वहां के लोगों से पिटीशन दिलवाइए तब हम कुछ करेंगे।

पटना मुशायरा में बेहतरीन परफॉर्मेंस दूंगा, लंबे समय तक लोग करेंगे याद : मेहशर अफरीदी