Manipur में महिला उत्पीड़न का वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार

Manipur में महिला उत्पीड़न का वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार। वही वीडियो, जो वायरल हुआ, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था।

Manipur में महिला को नंगा करके भीड़ द्वारा सड़क पर घुमाए जाने का वीडियो सामने आया, तो देश हिल गया था। वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए कहा कि सरकार कार्रवाई करे, वरना हम एक्शन लेंगे। सुप्रीम कोर्ट के ऐसा कहने के घंटे भर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार मणिपुर के हालात पर बयान दिया। अब खबर आई है कि वीडियो बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है।

महिला उत्पीड़न का वीडियो बनाने वाले को क्यों गिरफ्तार किया गया, इस पर सवाल उठने लगे हैं। भीड़ ने महिला का उत्पीड़न किया, इसमें वीडियो बनाने वाला किस प्रकार दोषी है? उसके वीडियो के बाद ही देश मणिपुर को लेकर गंभीर हुआ, इसमें वीडियो बनाने वाला का क्या दोष है, यह समझ से परे है। हंस इंडिया की खबर के मुताबिक वीडियो बनाने वाले मामला दर्ज कर लिया गया और उसकी सुनवाई राज्य से बाहर असम की अदालत में होगी। हंस इंडिया की ही रिपोर्ट है कि मणिपुर के मामले की सीबीआई जांच करेगी।

इस खबर के सामने आने के बाद लोग गिरफ्तारी पर सवाल उठा रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश ने ट्वीट किया-मणिपुर में महिला उत्पीडन का बहुचर्चित वीडियो बनाने वाले को भी हिरासत में लिया गया है. इस खबर का सरकार की तरफ़ से कोई खंडन नहीं दिखा यानी खबर सच है.उस व्यक्ति का क्या जुर्म है? राज्य में महिलाओं के दमन व नृशंस यौन हिंसा बरपाने का सच दुनिया के सामने लाना सत्कर्म है या जुर्म है?

इस बीच मणिपुर में तनाव कम नहीं रहा है। आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक युवकों ने हथियार उठा लिये हैं और वे रात में हथियार लेकर अपने गांव की रक्ष कर रहे हैं।

इधर खबर है कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के सांसद शनिवार और रविवार को मणिपुर का दौरा करेंगे। वे वहां स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी लेंगे और सभी वर्गों से शांति की अपील करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात दौरे पर थे। इससे पहले वे राजस्थान का दौरा कर चुके हैं। लेकिन अब तक वे मणिपुर नहीं गए हैं।

भाजपा में महाविस्फोट, इस नेता ने सारे पदों पर मार दी लात

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420