New Delhi, Aug 23 (ANI): Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal during an interaction with traders in New Delhi on Sunday. (ANI Photo)

AAP MP ने क्यों कहा अगला नंबर सोरेन का, फिर तेजस्वी होंगे गिरफ्तार

AAP MP ने क्यों कहा अगला नंबर सोरेन का, फिर तेजस्वी होंगे गिरफ्तार। राघव चड्ढा ने बताया क्यों भाजपा के निशाने पर हैं इन दो प्रदेशों के दो प्रमुख नेता।

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने बुधवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेजना चाहती है। आप के सांसद संजय सिंह और मंत्री मनीष सिसोदिया को जेल में डालने के बाद केजरीवाल को जेल भेजने की तैयारी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगला नंबर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का है और उसके बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जेल भेजने की तैयारी है। चड्ढा ने सोरेन तथा तेजस्वी यादव को गिरफ्तार किए जाने की वजह भी बताई।

राघव चड्ढा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2019 में झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 11 जीते थे। लेकिन उसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की लोकप्रियता लगातार बढ़ती रही और आज यह स्थिति है कि 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा झारखंड से चार सीट भी नहीं जीत पाएगी। इससे भाजपा परेशान है और इसीलिए हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जा सकता है, ताकि 2024 में भाजपा के सामने कोई दूसरा दल नहीं हो।

चड्ढा ने आगे कहा कि बिहार में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की लोकप्रियता भी बढ़ी है। 2019 में बिहार की 40 लोकसभी सीटों में भाजपा गठबंधन ने 39 सीटें जीत ली थीं। लेकिन नतीश कुमार ने भाजपा से नाता तोड़ लिया। अब वे तेजस्वी यादव के साथ हैं और दोनों मिल कर भाजपा के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। यहां भी भाजपा की हालत खराब है और 2024 में वह 2019 वाला प्रदर्शन दुहरा नहीं सकती। इसीलिए उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है, ताकि 2024 में भाजपा की राह आसान हो जाए।

मालूम हो कि ईडी ने दो नवंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है। इस स्थिति से निबटने के लिए पार्टी में विचार मंथन हो रहा है। केजरीवाल के जेल जाने पर नए नेतृत्व के नाम पर भी पार्टी में चर्चा जारी है।

1.22 लाख नियुक्तपत्र बंटने से पहले JDU-RJD में जोश, BJP परेशान

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420