अब अंबाला में किसान को कुचला, लखीमपुर पर SC सख्त

अब अंबाला में किसान को कुचला, लखीमपुर पर SC सख्त

राजस्थान-पंजाब से हजारों कार्यकर्ता लखीमपुर रवाना। सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से मांगा जवाब। इस बीच भाजपा सांसद के काफिले ने अंबाला में किसान को कुचला।

अखिलेश यादव लखीमपुर रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते। साथ में हजारों समर्थक।

सचिन पायलट को हिरासत में लिये जाने से नाराज 15000 कार्यकर्ता तीन हजार गाड़ियों पर सवार होकर लखीमपुर के लिए निकल चुके हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता लखीमपुर के लिए रवाना हुए हैं। झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में जा रहे कार्यकर्ताओं को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से लखीमपुर मामले में अब तक कितनों की गिरफ्तारी हुई, पर रिपोर्ट मांगी है।

आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखीमपुर में पीड़िसों से मिलने पहुंचनेवाले हैं। प्रियंका गांधी बहराइच में पीड़ित परिवारों से मिलेंगी। अखिलेश यादव के काफिले में हजारों की संख्या में नारे लगाते कार्यकर्ता हैं।

एक तरफ लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री की गाड़ी से रौंद कर मारे गए किसानों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है, इसी बीच अंबाला में भाजपा सांसद के काफिले ने प्रदर्शन कर रहे किसान को कुचल दिया। किसान की हालत गंभीर है।

आज केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय मेरठ में एक कार्यक्रम में मौजूद थे। वहां भी एक पत्रकार ने लखीमपुर कांड पर सवाल दाग दिया। मंत्री जी बिना जवाब दिए उठकर चल दिए। पीछे से सीआरपीएफ के एक अधिकारी पत्रकार पर बिगड़ते देख गए। इस संबंध में एक वीडियो पत्रकार पियूष राय ने ट्विटर पर शेयर किया है। पत्रकार अजीत अंजुम ने कहा-केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हों या मोदी सरकार के कोई और मंत्री या बीजेपी नेता, हर जगह इनसे लखीमपुर मुद्दे पर ऐसे ही सवाल पूछे जाने चाहिए। सही किया रिपोर्टर ने।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के अवकाशप्राप्त न्यायाधीश जस्टिस प्रदीप कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग गठित किया है।

इमारत शरिया मामले में कूदे अशफाक करीम, सर्वसम्मति से हो चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*