सारे गुरु कर रहे माथापच्ची भाजपा विरोधी दो दिग्गजों में क्या बात हुई

सारे गुरु कर रहे माथापच्ची भाजपा विरोधी दो दिग्गजों में क्या बात हुई। कई कह रहे कैबिनेट विस्तार पर बात हुई पर राहुल तो ऐसे मामलों से दूर रहते हैं। फिर क्या?

कुमार अनिल

राहुल गांधी शुक्रवार की शाम राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे। मुलाकात सांसद मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर हुई। यह मुलाकात अचानक नहीं हुई, बल्कि पहले से तय थी। इस मुलाकात में क्या-क्या बातें हुईं, खासकर राहुल गांधी और तेजस्वी यादव में क्या बात हुई, इसे लेकर सारे राजनीतिक गुरु माथापच्ची कर रहे हैं। नौकरशाही डॉट कॉम ने भी राजद के कई नेताओं से संपर्क किया और जानना चाहा कि राहुल गांधी और तेजस्वी यादव में क्या बात हुई। हर जगह यही कहा जा रहा है कि शायद बिहार में कैबिनेट विस्तार पर बात हुई।

एक बात ध्यान रखने की है कि राहुल गांधी कभी सांगठनिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते। किसे क्या पद दिया जाए, इस पर वे पार्टी में कोई पक्ष नहीं लेते। उन्होंने सचिन पायवट के मामले में भी पायलट का पक्ष नहीं लिया था। सचिन पायलट उनके करीबी रहे हैं, लेकिन कभी राहुल ने पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाने की पहल नहीं की। वे ऐसे मामलों कोई हस्तक्षेप नहीं करते। तब आखिर राहुल गांधी और तेजस्वी यादव में क्या बात हुई।

राहुल गांधी के लिए बिहार सरकार में कांग्रेस के लिए एक या दो मंत्री पद कोई मुद्दा नहीं हो सकता। वे बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। कल ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद कहा था कि वे आइडिया ऑफ इंडिया की रक्षा का लिए लड़ते रहेंगे। तो दोनों नेताओं में क्या बात हुई?

राहुल गांधी और तेजस्वी यादव में भाजपा के खिलाफ, मोदी सरकार के खिलाफ संघर्ष, विपक्षी गठबंधन इंडिया की मजबूती, भाजपा के खिलाफ हर सीट पर एक प्रत्याशी देने और इंडिया का संयोजक जैसे सवालों पर चर्चा होने की ज्यादा उम्मीद है। हां सबसे अंत में बिहार में कैबिनेट में कांग्रेस के लिए स्थान पर भी बात हुई हो सकती है, लेकिन ये प्रमुख मुद्दा राहुल गांधी के लिए नहीं हो सकता। राजद ने राहुल गांधी और लालू परिवार के बीच मुलाकात की कई तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में राहुल और लालू परिवार के बीच अच्छी केमेस्ट्री दिख रही है।

BJP EVM में छेड़छाड़ की योजना बना रही, मुझे तथ्य मिले हैं : ममता

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420