छौड़ादानों : भेलवा मदरसे के बच्चों ने कुरान हिफ्ज किया मुकम्मल

छौड़ादानो के भेलवा जामिया अरेबिया शमशुल उलूम में 2 बच्चों ने कुरान मजीद हिफ्ज मुकम्मल किया। इसके बाद दोनों बने हाफिज। दोनों मुड़ली, ढाका के निवासी हैं।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के छौड़ादानों प्रखंड क्षेत्र के भेलवा में 2 बच्चों ने पवित्र किताब कुरआन मजीद हिफ्ज किया है। मौलाना सगीर अहमद के फर्जंद मोहम्मद खालिद और मोहम्मद आरिफ साकिन मुड़ली ढाका पूर्वी चंपारण का निवासी है। जामिया अरबिया शमशुल उलूम भेलवा में मंगलवार को दोनों भाइयों ने कुरान मजीद को तमाम लोगों के सामने सुनाया जिससे वह आज से हाफीज हो गया है। अरबी के पढ़ाई में यह एक बहुत बड़ा डिग्री हासिल किया है। अल्लाह जिसको चाहता है उसी को हाफिज बनाता है। अल्लाह ताला कयामत के दिन हाफिज के वालदैन को एक बहुत बड़ा चमकीला ताज पहनायेंगे। दोनों भाइयों ने तबीयत के साथ कुरान पाक को सुनाया है।

जामिया अरबिया शमशुल उलूम भेलवा के नाजिम कारी मोहम्मद मकसूद आलम साहब के निजामत में शुरू किया गया था। जिसमें गांव के अगल-बगल के लोग भी मौजूद थे और जामिया अरबिया शमशुल उलूम के तमाम उस्ताद भी मौजूद थे। जिससे तमाम लोगों में खुशी है। इस प्रोग्राम में शिरकत करने वाले में मौलाना सगीर साहब मौलाना शब्बीर अहमद हाजी इस्माइल साहब मोहम्मद शकील मौलाना मोहम्मद मिनहाज आलम टाटा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे। हाफिज के कुरान पाक पढ़ने पर लोगों ने बहुत तारीफ की और हिम्मत आफजाई भी की।

PM Modi ने Tejashwi को किया फोन, लालू के बारे में ली जानकारी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420