छौड़ादानो : जलजमाव से चलना मुश्किल, सड़क जाम

छौड़ादानो : जलजमाव से चलना मुश्किल, सड़क जाम। नाराज लोग सड़क पर उतरे। जनता चौक पर लगाया जाम। मोतिहारी से नेपाल सीमा तक जाती है यह सड़क।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के छौड़ादानो प्रखंड क्षेत्र में मेन रोड जाम कर लोगों ने विरोध किया है। छौड़ादानो के नहर चौक से मोतिहारी जाने वाली रोड पेट्रोल पंम्प तक जलमग्न है। परेशान होकर लोगों ने जनता चौक पर टेबल, कुर्सी और बांस तथा चार पहिया, दोपहिया वाहनों को खड़ा करके सड़क को पूरी तरह जाम कर दिया।

इस रोड पर कई वर्षों से नाले का गंदा पानी बहता है तथा बरसात के मौसम में यह रोड नाला ही बन जाता है। जिससे आम लोगों को तथा स्थानीय लोगों को पता ही नहीं चलता है यह रोड है या नाला। यह रोड मोतिहारी से सीधा पड़ोसी देश नेपाल के सरहद तक जाता है। छौड़ादानों के नहर चौक से लेकर पेट्रोल पंम्प तक रोड पर काफी पानी का जमाव रहता है जिससे इस रोड पर चलना नामुमकिन है। पता नहीं यार रोड है या नाला है। बरसात के पानी तथा गंदे नाले के पानी से यह रोड बर्बाद हो रहा है। स्कूल में पढ़ने जाने वाले छात्र छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस रोड के समस्याओं को देखते हुए सैकड़ों लोगों ने जमा हुआ और कई घंटे तक रोड को जाम रखा और लोगों ने बताया कि इस समस्या से जल्द से जल्द लोगों को निजात मिले नहीं तो रोड जाम और प्रदर्शन भी किया जाएगा।

सड़क जाम के बाद अधिकारी भी पहुंचे, थाना भी पहुंचा लेकिन अधिकारी चले गए। थाना के कुछ पुलिसकर्मी जनता चौक पर जमे रहे। यह रोड मुख्य रूप से बहुत महत्वपूर्ण है लोगों को जिला में जाने के लिए मात्र यही रोड है तथा नेपाल में जाने के लिए लोगों के लिए मुख्य रूप से ही रोड से होकर जाता है। इस रोड को खराब करने में सबसे ज्यादा अतिक्रमणकारियों का हाथ है क्योंकि नाला का पानी रोड पर बहाते हैं और मिट्टी भरकर रोड को बर्बाद करते हैं। इस स्थिति में अतिक्रमणकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

आशा हड़ताल का 28 वां दिन : PHC के सामने थाली पीटो आंदोलन

By Editor