कांग्रेस के चंदा अभियान में तीसरे नंबर पर यूपी, जानिए फर्स्ट कौन

कांग्रेस के चंदा अभियान में तीसरे नंबर पर यूपी, जानिए फर्स्ट कौन

कांग्रेस के चंदा अभियान में तीसरे नंबर पर यूपी, जानिए फर्स्ट कौन। सिर्फ 24 घंटे में डेढ़ करोड़ रु चंदे में आए। यूपी के तीसरे नंबर पर होने का क्या है अर्थ?

कांग्रेस ने कल सोमवार को देश के आम लोगों से चंदा अभियान शुरू किया। अभियान का नाम Donate For India (देश के लिए चंदा दें) रखा गया है। पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने मंगलवार की दोपहर जानकारी दी कि 24 घंटे में डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक की सहयोग राशि प्राप्त हो चुकी है। कांग्रेस को सहयोग राशि देने के मामले में उत्तर प्रदेश तीसरे स्थान पर है। यह कांग्रेस की दृष्टि से बहुत मायने रखता है। माना जाता है कि यूपी में कांग्रेस बहुत कमजोर है। इसके बावजूद उत्तर प्रदेश आर्थिक सहयोग में तीसरे नंबर पर है, जिसका अर्थ है कि लोग कांग्रेस से उम्मीद कर रहे हैं और कांग्रेस को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं।

कांग्रेस को सहयोग राशि देने के मामले में महाराष्ट्र एक नंबर पर है। दूसरे नंबर पर राजस्थान है। माकन ने बताया कि मंगलवार की सुबह नौ बजे तक 1.45 करोड़ रुपए की सहयोग राशि प्राप्त हुई है। सबसे अधिक महाराष्ट्र से 30. 60 लाख रुपए मिले, जबकि राजस्थान से 12.98 लाख रुपए सहयोग राशि मिले हैं। वहीं उत्तर प्रदेश से 10.89 लाख रुपए चंदा आए। दिल्ली से 10.58 तथा कर्नाटक से 10.51 लाख रुपए चंदे में आए।

राहुल गांधी ने भी मंगलवार को पार्टी के अभियान में चंदा दिया। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक लाख 38 हजार रुपए दिए। मालूम हो कि कल ही अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि वे जनता के लिए लड़ रहे हैं, इसलिए सहयोग भी जनता से ही लेंगे। अगर अमीरों से चंदा लेंगे, तो वे हमारी नीतियों को भी प्रभावित करेंगे। उन्होंने बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधा कि वह अमीरों की पार्टी है।

कांग्रेस के चंदा अभियान से भाजपा समर्थक खासे परेशान हैं। वे कांग्रेस के चंदा अभियान के खिलाफ लगातार प्रचार कर रहे हैं, पर कांग्रेस को इससे फर्क नहीं दिख रहा है। कांग्रेस में उत्साह देखा जा रहा है।

लोकतंत्र की जननी? फिर 49 MP सस्पेंड, कुल 141 को किया बाहर