क्रिकेट : मुंबई ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, उत्तराखंड को 725 रन से रौंदा

क्रिकेट : मुंबई ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, उत्तराखंड को 725 रन से रौंदा

दुनिया भर के प्रथम श्रेणी मैच में आज मुंबई ने नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। उसने उत्तराखंड को 725 रन से रौंद दिया। मुंबई ने 92 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आज प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में मुंबई ने वह करके दिखा दिया, जिसका सपना भी किसी ने नहीं देखा होगा। मुंबई के बल्लेबाजों ने जैसे रनों का तूफान पैदा कर दिया। बारिश की तरह रन बरसे और उत्तरखंड को उसने 725 रन से रौंद कर रख दिया। मुंबई टीम ने यह कारनामा रणजी मैच के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चौथे दिन कर दिखाया। मुंबई ने 92 साल पुराना किकॉर्ड तोड़ दिया। पिछला रिकार्ड न्यू साउथ वेल्स के नाम था। उसने क्वीनलैंड को 685 रन से हराया था। एक दिन पहले प. बंगाल ने भी रणजी मुकाबलों में 129 साल का एक रिकार्ड तोड़ दिया।

भारत में रणजी ट्राफी मुकाबलों में सर्वाधिक रन से जीत का रिकार्ड प. बंगाल के नाम था। उसने 67 साल पहले 1953-54 में ओड़िशा को 540 रन से हराया था।

आज मुबई ने यह विश्व रिकार्ड उस समय बनाया जब एक दिन पहले प. बंगाल ने भी 129 साल के बाद एक नया रिकार्ड बनाया। प. बंगाल के सभी खिलाड़ियों ने हाफ सेंचुरी लगाई। मुकाबला झारखंड के खिलाफ था। मुंबई का अगला मुकाबला अब उत्तर प्रदेश के साथ होगा।

मुंबई ने उत्तराखंड को पहली पारी में 114 रन पर आउट किया तता दूसरी पारी में पूरी टीम को सिर्फ 69 रन पर मैदान से बाहर कर दिया। मुंबई ने पहली पारी में 8 विकेट पर 647 रन बना कर पारी घोषित कर दी थी। जवाब में उत्तराखंड ने 114 रन बनाए। फिर मुंबई ने दूसरी पारी में 3 विकोट पर 261 रन बना कर पारी घोषित कर दी थी। मुंबई की तरफ से पारकर ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे।

नीतीश के उलट जायसवाल : 2 बच्चों से ज्यादावाले को न मिले सुविधा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*