कर्नाटक के बाद देश में फूटा गुस्सा, BJP के ट्वीट पर 700 ने रगड़ दिया

कर्नाटक चुनाव में भाजपा की भारी पराजय के बाद जनता का गुस्सा फूट पड़ा है। भाजपा ने कहा कि 10 करोड़ महिलाओं को गैस सिलिंडर दिया, तो 700 लोगों ने रगड़ दिया।

समय तेजी से बदल रहा है। कर्नाटक चुनाव में भाजपा की भारी पराजय के बाद अमूमन चुप रहने वाले लोगों का गुस्सा फट पड़ा है। रविवार को भाजपा ने एक ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत देश की 10 करोड़ महिलाओं को गैस सिलिंडरर दिया गया, जिससे उनके जीवन में नई रोशनी आई है। इस ट्वीट से लोगों का गुस्सा भड़क उठा। भाजपा के इस दावे के जवाब में खबर लिखे जाने तक 700 प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं। ऊपर से नीचे पढ़ते जाइए, आपको लोगों का सिर्फ गुस्सा ही दिखेगा। लोगों ने प्रधानमंत्री योजना की धज्जी उड़ा कर रख दी है। प्रधानमंत्री और भाजपा के दावे के समर्थन में कोई प्रतिक्रिया खोजने में आंखें थक जाएंगी। कह सकते हैं कि 99 प्रतिशत लोगों ने भाजपा के दावे की हवा निकाल दी है।

भाजपा के दावे के जवाब में शिल्पा परिहार ने लिखा-आज भी हमारी काम वाली बाई रोती है कि दीदी बहुत मुश्किल होती है चूल्हे पे रोटी बनाना क्योकि गैस सिलेंडर हमारी पहुँच से बाहर है…। आयुष जैन ने उज्जवला योजना को नया नाम दिया है लूटलिया योजना। कई लोगों ने कर्नाटक में मतदान से पहले रसोई गैस सिलिंडर की आरती करती महिलाओं का वीडियो भी शेयर किया है।

सोशल मीडिया में उज्जवला योजना पर कार्टून, मीम्स की भरमार दिख रही है। कई ने एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें सिलिंडर को कंधे पर लिये प्रधानमंत्री दिख रहे हैं और कह रहे हैं कि अबकी बार सिलिंडर 1200 पार। वैसे बिहार में 1200 रुपए पार कर गया है। देवभूमि देवरिया वासी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा-400 रूपये से 1173 रूपये तक लाने के लिए धन्यवाद। उन्होंने इसके भुगतान का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है। एक अन्य ने लिखा-मोदी जी ने कहा है, “जब भी वोट करने जाए गैस सिलेंडर को नमस्कार करते जाए।” बस सभी देशवासियों को ऐसा ही करना है। कई लोगों ने प्रधानमंत्री के नाले की गैस से चुल्हा जलाने वाली बात भी याद की है।

एक अध्यापक राजेंद्र कुमार ने सीधे प्रधानमंत्री को चेतावनी देते हुए लिखा है कि अगर रसोई गैस सिलिंडर पांच सौ रुपए नहीं हुआ, तो अगले चुनाव में देश के मतदाता देश का नक्शा पूरा नीला कर देंगे। उन्होंने एक नक्शा शेयर किया है, जिसमें भाजपा शासित राज्य को भगवा में दिखाया गया है और शेष राज्यों को नीले रंग में दिखाया गया है। भाजपा के दावे से नाराज लोगों ककी प्रतिक्रिया देखना बदलते समय को देखने के समान है। इससे जनता के मूड का भी पता चलता है। आप भी देखिए।

कर्नाटक में BJP की हार के बाद महाभोज, 40 हजार को मीट चावल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420