मदर्स डे : महिला पहलवानों वे BJP महिला सांसदों को क्यों धिक्कारा

वरिष्ठ पत्रकार मृणाल पांडेय ने ठीक कहा #मातृदिवस माँ नहीं, स्त्री शक्ति का दिन। महीनों से लड़ रहीं महिला पहलवान थकी नहीं हैं। BJP महिला सांसदों को धिक्कारा।

यौन उत्पीड़न के खिलाफ महीनों से लड़ रहीं देश की बहादुर बेटियां और महिला पहलवान थकी नहीं हैं। आज उन्होंने भाजपा की महिला सांसदों को धिक्कारा और एक बड़ी घोषणा की। याद रखिए, आज देश मदर्स डे मान रहा है। हिंदुस्तान की पूर्व संपादक और वरिष्ठ पत्रकार मृणाल पांडेय ने ठीक ही कहा कि #मातृदिवस माँ नहीं, स्त्री शक्ति का दिन है।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर 22 दिनों से लड़ रहीं देश की महिला पहलवानों ने रविवार को BJP महिला सांसदों को धिक्कारते हुए कहा कि भाजपा की कोई भी महिला सांसद आज तक उनसे मिलने नहीं आईं। अब वे भाजपा की सभी महिला सांसदों को पत्र लिखेंगी और उन पर हुए अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने को कहेंगी।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दिल्ली में जंतर-मंतर पर आंदोलन कर रही महिला पहलवान वीनेश फोगाट ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि भाजपा की कोई भी महिला सांसद आज तक उनसे मिलने नहीं आईं। इसीलिए हमलोगों ने तय किया है कि भाजपा की सभी महिला नेताओं को पत्र लिखेंगी और उनसे कहेंगी कि वे यहां आकर हमारी बात सुनें। सोशल मीडिया में यह भी खबर है कि महिला पहलवानों ने कहा कि वे सभी भाजपा सांसदों को पत्र लिखेंगी।

मालूम हो कि भाजपा की महिला सांसदों में कई केंद्रीय मंत्री हैं। स्मृति ईरानी से लेकर निर्मला सीतारमण कांग्रेस तथा खासकर राहुल गांधी के खिलाफ मुखर रहती हैं, पर महिला पहलवानों के मामले में अब तक कुछ नहीं कहा है। जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों को समर्थन देने रोज ही किसी न किसी दल के नेता पहुंच रहे हैं। विभिन्न आंदोलनों से जुड़ी महिला नेता और कार्यकर्ता भी रोज पहुंचती हैं, पर आश्चर्य भाजपा की कोई महिला नेता ने आज तक इनकी सुध नहीं ली। देश के कई प्रदेशों में महिला पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन हो चुके हैं, लेकिन अब तक आरोपी भाजपा सांसद की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

कर्नाटक के बाद देश में फूटा गुस्सा, BJP के ट्वीट पर 700 ने रगड़ दिया

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420