PM के रांची दौरे पर सोरेन ने पूछ दिया कड़ा सवाल

PM के रांची दौरे पर सोरेन ने पूछ दिया कड़ा सवाल। कहा देश में चांद पर जाने का प्रचार हो रहा, वहीं आदिवासी-दलित को हक के लिए लड़ना पड़ रहा है। और क्या कहा..।

इंडिया गठबंधन के नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जय-जय करने के बदले आदिवासी-दलित और पिछड़ों के हक का सवाल उठा दिया। उन्होंने बुधवार को कहा कि एक तरफ देश में चांद पर जाने का खूब प्रचार हो रहा है, वहीं दलित-आदिवासी और पिछड़ों को अपने बुनियादी हक के लिए आज भी संघर्ष करना पड़ रहा है। विकास की यह खाई पटनी चाहिए। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय रांची दौरे पर हैं। उन्होंने यहां रोड शो भी किया।

झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत विचित्र बात है कि आज हम चांद पर पहुंचे हैं पर समाज के अंदर आदिवासी, पीवीटीजी, दलित, पिछड़ी जाति, अति पिछड़ी जाति आदि हक-अधिकार के लिए लड़ रहे हैं। आज के इस युग मे यह अंतर पट जाना चाहिए। मैं एक आदिवासी राज्य का नेतृत्व कर रहा हूँ। हम आज विकास के लाइन में खड़े अंतिम व्यक्ति की बात करते हैं,मगर दुर्भाग्य से वह कागजों और अखबारों में ही सिमटा दिखता है। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के जरिये आज झारखण्ड सरकार की आँखे, सरकार की आवाज, राज्य के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है और हर एक व्यक्ति को विकास की कड़ियों से हम जोड़ रहे हैं। माननीय प्रधानमंत्री जी आप यहाँ आये हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि आदिवासी विकास के जो लक्ष्य है, जिसे लेकर आज इस कार्यक्रम को लेकर आपने पूरे देश को जोड़ा है, यह आदिवासी समाज के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्यमंत्री सोरेन ने प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष मजबूती से झारखंड की आवाज उठाई है। मालूम हो कि उन पर केंद्रीय एजेंसियों ने काफी दबाव बनाया था, पर वे वे झुके नहीं। वे लगातार आदिवासी हितों के लिए आवाज उठाते रहे। जनहित में नई-नई योजनाएं लाते रहे।

प्रियंका ने क्यों कहा मोदी जी सलमान खान की तरह रोते ही रहते हैं

By Editor