परिवारवाद के सवाल पर राहुल ने पूछा अमित शाह का बेटा क्या करता है

परिवारवाद के सवाल पर राहुल ने पूछा अमित शाह का बेटा क्या करता है। मिजोरम में कहा-सुना है वह भारतीय क्रिकेट चलाता है। पत्रकारों की बोलती बंद।

मिजोरम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरएसएस और भाजपा पर जबरदस्त हमला किया। कहा इनकी विचारधारा देश की विविधता को खत्म करनेवाली है। ये एक धर्म, एक संस्कृति और एक नेता चाहते हैं, जबकि कांग्रेस चाहती है कि हर राज्य की संस्कृति, परंपरा, विभिन्न धर्म के लोग सब आपस में प्रेम और भाइचारे के साथ रहें। सबका विकास हो। एक पत्रकार ने उनसे परिवारवाद पर सवाल कर दिया कि आप पर आरोप है कि आप परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। इस पर राहुल गांधी ने पत्रकार से पूछ दिया कि अमित शाह का बेटा क्या करता है, राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है। फिर उन्होंने कहा कि सुना है कि अमित शाह का बेटा भारतीय क्रिकेट चलाता है। राहुल ने पहली बार परिवारवाद पर बोलनेवाले अमित शाह को ही घेरा।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और संघ सीधे खुद मिजोरम में नहीं घुस सकते। जहां भी वे सीधे नहीं घुस सकते, वहां वे अपना पार्टनर तैयार करते हैं। भाजपा और आरएसएस मिजोरम में अपनी विचारधारा फैलाना चाहते हैं। इसके लिए मिजोरम में उन्हें पार्टनर चाहिए। सत्ताधारी एमएनएफ तथा जेडपीएम दोनों भाजपा के पार्टनर हैं। इनके माध्यम से संघ मिजोरम में घुसना चाहता है। इन्हें वोट देना संघ और भाजपा को वोट देना है। भाजपा सारे देश पर कब्जा करना चाहती है। कांग्रेस चाहती है कि देश को देश की जनता चलाए। एक व्यक्ति नहीं। एक व्यक्ति के हाथ में सारी सत्ता नहीं हो।

राहुल गांधी ने बाद में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित किया। यहां भी उन्होंने बार-बार भाजपा और संघ की विचारधारा पर हमला किया। कहा कि आरएसएस की विचारधारा देश के लिए खतरा है। हमारे लिए हर प्रदेश की संस्कृति, उसकी परंपरा, उसके धर्म देश की संपदा है। भारत की विविधता समस्या नहीं है, बल्लिक भारत की ताकत है।

सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह को नहीं दी मान्यता, संसद पर छोड़ा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420