अब सवाल के साथ लिखित जवाब भी मिलेगा पत्रकारों को

दो पनीर पकौड़ा, एक गाजा और एक काला जामुन के ‘भोग’ से साथ विधान सभा प्रेस सलाहकार समिति की बैठक समाप्‍त हो गयी। इसके पूर्व कई महत्‍वपूर्ण विषयों पर अध्‍यक्ष विजय कुमार चौधरी ने अपनी राय रखी और सकारात्‍मक रिपोर्टिंग का आग्रह पत्रकारों से की। पत्रकारों की मांग पर अध्‍यक्ष ने कहा कि अब तारांकित प्रश्‍नों का लिखित उत्‍तर कार्यसूची के साथ उपलब्‍ध कराया जाएगा। पत्रकारों ने अध्‍यक्ष से प्रश्‍नों के लिखित उत्‍तर उपलब्‍ध कराने की मांग की थी। इस पर उन्‍होंने कहा कि विधानसभा की साइट पर प्रश्नों के उत्‍तर सदन पटल पर रखने के बाद अपलोड कर दिया जाता है। इसके बावजूद अब विधान सभा सचिवालय कार्यसूची के साथ लिखित उत्‍तर भी पत्रकारों को उपलब्‍ध करायेगा। विधान सभा के प्रेस दीर्घा में जगह की समस्‍या को भी पत्रकारों ने उठाया और जगह बढ़ाने की मांग की।

वीरेंद्र यादव 


————————–
विधान सभा की सभी समितियों की हुई बैठक
विधान सभा का मॉनसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसको लेकर आज दिन भर विधानसभा में गहमागहमी रही। विधान सभा की सभी 23 समितियों की बैठक बुलायी थी। इस कारण परिसर में वाहनों का कारवां लगा हुआ था। कुछ सदस्‍यों आ रहे थे, कुछ बैठकों से निपट कर रवाना हो रहे थे। इसमें लोकलेखा समिति की बैठक सबसे महत्‍वपूर्ण मानी जाती है। इसके अलावा सर्वदलीय बैठक भी बुलायी गयी थी। सर्वदलीय बैठक में संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने सभी पार्टियों से सदन की कार्यवाही में सहयोग की अपील की।
—————————–
स्‍वागत के लिए तैयार है विधानमंडल
विधानमंडल मॉनसून सत्र के स्‍वागत के लिए तैयार है। दोनों सदनों की माईक व्‍यवस्था को ठीक किया गया है। विधान सभा की विपक्षी लॉबी को नये सिरे से सजाया जा रहा है। यह काम कल तक पूरा होने की संभावना है। इसमें लगी लिफ्ट को भी ठीक किया जा रहा है। परिसर पूरा रंग-रौगन किया जा रहा है। फूल, गमला और हरियाली को भी चकचका किया जा रहा है। हालांकि इस बार नाश्‍ता-पानी में विधायकों को परेशानी हो सकती है। पहले सदन के पास ही थी कैंटिन। लेकिन अब कैंटिन नयी बिल्डिंग में चली गयी है, जो काफी दूर है। इस कारण सहजता से नाश्‍ता मिलना होगा मुश्किल। उधर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर पूर्वाभ्‍यास भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*