अशफाक रहमान ने चेताया: अपराधियों को चुनावी प्रक्रिया से दूर नहीं किया गया तो अराजक हो जायेगा समाज

जनता दल राष्ट्रवादी के राष्ट्रीय संयोजक अशफाक रहमान ने राजनीति में आपराधिक छवि के नेताओं के बढ़ते प्रभाव पर गंभीर चिंता जताई है.ashfaque2
उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में आपराधिक छवि और बाहुबली प्रवत्ति के लोगों को जनता भी एक हद तक समर्थन देकर उनका मनोबल बढ़ाती है.

 

अशफाक रहमान ने एडीआर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा में आपाधिक छवि के सांसदों की संख्या पिछली लोकसभा की तुलना में काफी बढ़ी है. उन्होंने इस बात पर गंभीर चिंता जताई कि हमारे देश का हर तीसरा सांसद आपराधिक छवि का है. उन्होंने कहा कि जब हमारे जनप्रतिनिधि ही आपराधिक रिकार्ड रखते हों तो ऐसे में हम कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि समाज में शांति और भाईचारे कायम करने में हमारा देश कामयाब होगा.

 

बिहार के आधे विधायक आपराधिक छवि के

अशफाक रहमान ने बिहार के जनप्रतिनिधियों की आपराधिक छवि का उल्लेख करते हुए कहा कि मौजूदा बिहार विधान सभा में आधे से अधिक विधायक ऐसे हैं जिनपर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

गौरतलब है कि एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार कुल 243 विधायकों में से 142 विधायकों पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

अशफाक रहमान ने कहा कि पिछले कुछ दशकों में आपराधिक छवि के विधायकों या सांसदों के चुने जाने की प्रवृत्ति का बढ़ना, वोटरों के रवैये को दर्शाता है जिन्हें अपराधियों को वोट दे कर जिताने में भी कोई बुराई नहीं दिखती.

अशफाक रहमान ने कहा कि स्वच्छ छवि के लोगों को वोट नहीं देने के कारण हमारा समाज गंभीर खतरे की तरफ बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार और चुनाव आयोग पर यह दबाव बनाने का उचित समय है कि वह ऐसे कानून बनाये कि जिससे अपराधियों को चुनावी प्रक्रिया से हतोत्साहित किया जा सके.उन्होंने कहा कि अगर हम समय रहते कदम नहीं आठाते हैं तो काफी देर हो चुकी होगी और नतीजे में पूरे समाज में अराजक स्थिति उत्पन्न हो जायेगी.

अशफाक रहमान ने कहा कि बिहार समेत तमाम राज्यों में अपराध के बढ़ते ग्राफ का मूल कारण यही है कि हमारे जनप्रतिनिधियों का बड़ा हिस्सा खुद आपराधिक छवि का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*