असिस्टेंट प्रोफेसर पर जानलेवा हमले की निष्‍पक्ष जांच के लिए मनोज झा ने लिखा प्रकाश जावड़ेकर को पत्र

राजद कोटे से राज्‍य सभा सांसद मनोज झा ने आज केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख कर बिहार के मोतिहारी ज़िले में महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर संजय कुमार पर शुक्रवार को कुछ लोगों द्वारा जानलेवा हमले की निष्‍पक्ष जांच की मांग की.

नौकरशाही डेस्‍क

उन्‍होंने पत्र में केंद्रीय मंत्री का ध्‍यान आकृष्‍ट कराते हुए लिखा कि बीते एक साल से इस विवि के कुलपति वित्तीय अनियमिताओं और अन्‍य गंभीर आरोपों से घिरे हुए हैं. अपने खिलाफ के वैचारिक विरोध के लिए दमनात्‍मक कार्रवाई ही उनकी कार्यशैली बन चुकी है. कई प्राध्‍यापकों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है. इस श्रृंखला की परिाति कल की बर्बर हिंसा के रूप  में देखी जानी चाहिए, जहां पर इस प्राध्‍यापक के ऊपर जानलेवा हमले के बाद उन्‍हें जलाने की कोशिश की गई.

उन्‍होंने अपने ट्विटर पर जावड़ेकर को टैग करते हुए लिखा कि महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी में एक प्रेरित हिंसक भीड़ द्वारा प्राध्यापक संजय कुमार पर जानलेवा हमले की निष्पक्ष जांच की आंच उनलोगों तक पहुंचनी चाहिए जिन्होंने बीते एक वर्ष से छात्रो-शिक्षकों के आन्दोलन का सिर्फ दमन किया है.

गौरतलब है कि असिस्टेंट प्रोफेसर संजय कुमार को घायल हालत में बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (पीएमसीएच) रेफ़र किया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. उनके सहकर्मी मृत्युंजय कुमार ने बताया, “इमरजंसी वार्ड में हैं, उनकी जांच हो रही है. सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड हुए हैं, रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं हमलोग, काफी चोटें हैं, कुछ कहा नहीं जा सकता.”

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*