आठ आइपीएस को मिली नयी जिम्‍मेवारी

राज्‍य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के आठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है। गृह विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार, अजिताभ कुमार को पुलिस महानिरीक्षक, बीएमपी की जिम्‍मेवारी सौंपी गयी है। विनोद कुमार को पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा), विशेष शाखा में पदस्‍थापित किया गया है। जेडएच खान को पुलिस महानिरीक्षण आधुनिकीकरण बनाया गया है। अ‍रविंद कुमार को पुलिस महानिरीक्षक तकनीकी सेवाओं की जिम्‍मेवारी सौंपी गयी है। उपेंद्र प्रसाद सिन्‍हा को पुलिस उपमहानिरीक्षक बीएमपी केंद्रीय मंडल का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। सुधीर कुमार को पुलिस उपमहानिरीक्षक निगरानी अन्‍वेषण ब्‍यूरो बनाया गया है। अजित कुमार राय को पुलिस उपमहानिरीक्षक, सारण क्षेत्र बनाया गया है, जबकि हिमांशु शंकर त्रिवेदी को समादेष्‍टा बीएमपी 13 दरभंगा का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है।dsad

————————-

चार आईएएस गए प्रशिक्षण पर

भारतीय प्रशासनिक सेवा के चार अधिकारियों के अनिवार्य सेवाकालीन प्रशिक्षण के लिए छु्टटी मंजूरी की गई है। उनकी अनुपस्थिति में दूसरे अधिकारियों को उनके कामों की जिम्‍मेवारी सौंपी गई है। सामान्‍य प्रशासन की जारी अधिसूचना के अनुसार, मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा के कामों का वैकल्पिक प्रभार अपर समहर्ता अबरार अहमद कमर को दिया गया है। जबकि वैशाली के डीएम विनोद सिंह गुंजियाल के कामों की जिम्‍मेदारी अपर समाहर्ता उमा शंकर मंडल को सौंपी गई है। वहीं, पटना नगर निगम के निगमायुक्‍त जय सिंह के कामों की वैकल्पिक जिम्‍मेवारी बिहार राज्‍य जल परिषद के प्रबंध निदेशक शीर्षत कपिल अशोक को दी गई है। उधर, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के संयुक्‍त सचिव मनोज कुमार की अवकाश अवधि में उनके कामों की जिम्‍मेदारी आंतरिक व्‍यवस्‍था के तहत सौंपी जाएगी।

……………

अतिरिक्‍त प्रभार

बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन परियोजना की परियोजना निदेशक एन विजयलक्ष्‍मी को बिहार राज्‍य महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है।

……………………..

बिहार प्रशासिनक सेवा

सामान्‍य प्रशासन विभाग ने बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हरिशंकर प्रसाद कुशवाहा और चंद्रशेखर आजाद को पटना नगर निगम में विशेष कार्य पदाधिकारी की जिम्‍मेवारी सौंपी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*