आतंकवाद से निपटने के लिए नये प्रशासनिक कैडर का होगा गठन

अगर केंद्र ने एनएन वोहरा का सुझाव मान लिया तो सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा प्रशासनिक सेवा का एक नया कैडर गठित कर सकती है.UPSC-LOGO-NDA-NA-2014

आतंकवाद के बढ़ते खतरे के मद्देनजर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएनवोहरा ने यह सुझाव दिया है. केंद्री गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस सुझाव की सराहना भी की है. उन्होंने एनआईए के स्थापना दीवस के अवसर पर वोहरा के सुझाव का स्वागत किया और कहा कि सरकार इस पर विमर्श करेगी.

  

उन्होंने कहा भारत ने आतंकवाद को कुचलने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय संधियों पर हस्ताक्षर किये हैं और वह इसपर विजय हासिल करने की मुहिम में बढ़ चढ़ कर योगदान दे रहा है।

कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा रिपीट वोहरा के आतंकवाद से निपटने के लिए अलग से राष्ट्रीय सुरक्षा प्रशासनिक कैडर बनाने के प्रस्ताव का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि यह अच्छा सुझाव है और सरकार के साथ इस बारे में वह विचार करेंगे कि इस दिशा में क्या किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद अभिशाप है और यह विभिन्न देशों द्वारा विकास के लक्ष्यों को हासिल करने में सबसे बड़ी बाधा है।

उन्होंने कहा कि एनआईए ने पिछले 6-7 सालों में बड़े ही पेशेवर ढंग से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है और उसे सौंपे गए विभिन्न मामलों की जांच में सफलता की दर 90 फीसदी से भी अधिक रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*