आसरा शेल्टर होम की संचालिका मनीषा दयाल 5 महीने बाद आई जेल से बाहर

आसरा शेल्टर होम की संचालिका मनीषा दयाल 5 महीने बाद आई जेल से बाहर

आसरा होम यौन शोषण मामले में आरोपी मनीषा दयाल नियमित जमानत के बाद आज बेउर जेल से रिहा हो गईं। मनीषा दयाल 5 महीने बाद जेल से बाहर आईं हैं। हालांकि यह उनके लिए थोड़ी राहत है, क्‍योंकि मनीषा दयाल के खिलाफ अगर सुबूत मिलते हैं तो उनकी फिर से गिरफ्तारी हो सकती है।

मनीषा दयाल

नौकरशाही डेस्क

न्यायाधीश एस कुमार की एकल पीठ ने आसरा शेल्टर होम की संचालिका मनीषा दयाल द्वारा दायर नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया।

वहीं, जेल से बाहर आयीं मनीषा दयाल ने खुद को बेकसूर बताया। मनीषा ने कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्‍हें साजिश के त‍हत फंसाया गया है। मनीषा जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से कन्‍नी काटती भी नजर आयीं। मालूम हो कि  बीते 10 अगस्त को आसरा गृह से 6 लडकियों के बीमार होने के बाद पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

10 अगस्त की रात को दो लड़कियों की इलाज के दौरान मौत हो गई। 11 अगस्त की सुबह में चार लड़कियों की तबियत में सुधार के बाद उसे वापस आसरा गृह भेज दिया गया। इसी को लेकर मधेपुरा सांसद पप्‍पू यादव राजीव नगर स्थित आसरा शेल्‍टर होम पहुंचे थे। उसके बाद मनीषा दयाल और उनके सहयोगी चिंरतन को पुलिस ने हिरासत में लिया था।

जांच में ये भी पता चला कि शेल्टर होम में रह रही लड़कियों के साथ अत्याचार हुआ करते थे। वहां दो लड़कियां संदिग्‍ध परिस्थितियों में मृत भी पायीं गईं थीं। इसके बाद मनीषा दयाल को उनके सहयोगी चिरंतन कुमार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*