इंटर आर्ट्स टॉपर रुबी राय गिरफ्तार

बिहार इंटरमीडियेट की परीक्षा में टॉपर्स फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद से मेधा जांच समिति के समक्ष उपस्थित होने से बचती फिर रही कला संकाय की टॉपर रूबी राय को आज विशेष जांच दल ने गिरफ्तार कर लिया। एसआइटी जांच की कमान संभाल रहे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से गठित मेधा जांच समिति के समक्ष साक्षात्कार के लिये कला संकाय की टॉपर रूबी उपस्थित हुयी थी ।

PATNA, JUNE 25 (UNI)- Ruby Rai a student of Bihar Board class 12 who topped the board's exam in arts stream, arrested by police at Bihar School Examination office in Patna on Saturday. UNI PHOTO-60U

 

 

साक्षात्कार के तत्काल बाद ही रूबी को गिरफ्तार कर लिया गया । इस मामले में रूबी से पूछताछ की जायेगी । टॉपर्स फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद विज्ञान संकाय के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ तथा विज्ञान संकाय के तीसरे टॉपर राहुल कुमार की फिर से परीक्षा ली गयी जिसमें दो टॉपर सौरभ श्रेष्ठ तथा राहुल कुमार अनुर्तीण हो गये । वहीं कला संकाय की टॉपर रूबी राय उपस्थित नहीं हो सकी । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडियेट विज्ञान संकाय के दोनों टॉपरों सौरभ और राहुल का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया था ।

फर्जीवाड़ा के मास्टरमाइंड वैशाली जिले के विशुनदेव राय इंटर कॉलेज के प्राचार्य सह कर्ताधर्ता अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के कॉलेज से ही सौरभ, राहुल और रूबी छात्र है । जांच की जिम्मेवारी संभालने के बाद एसआइटी ने वैशाली जिले के भगवानपुर और करताहा थाना के सहयोग से भगवानपुर थाना क्षेत्र के शर्मा गांव स्थित कला संकाय की टॉपर रूबी , करताहा थाना क्षेत्र के पचरूखिया गांव के विज्ञान के टॉपर सौरभ के घर पर आठ जून को नोटिस चस्पा किया था । इसी तरह से विज्ञान संकाय के तीसरे टॉपर मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले राहुल के घर पर नोटिस चस्पा किया था । नोटिस में इन टॉपर्स को नौ दिन के अंदर एसआइटी के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया था । इस मामले में सौरभ और राहुल अभी भी बचते फिर रहे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*