इन नौकरशाहों को दीजिए न्यू इयर के साथ जन्मदिन की बधाई.

राज्य में कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी ऐसे हैं जिन्हें साल के प्रथम दिन यानी एक जनवरी को दोहरी खुशी और दोहरी बधाइयां मिलेगी।

डीजीपी अभ्यानंद

डीजीपी अभ्यानंद

विनायक विजेता

ऐसे अधिकारियों को दोहरी बधाई इस लिए मिलेंगी क्योकि उन्हें वर्ष के प्रथम दिन ही पैदा होने का सौभाग्य जो प्राप्त है। ऐसे अधिकारियों में राज्य के पुलिस प्रमुख अभ्यानंद सहित कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के नाम शुमार है।
राज्य के डीजीपी अभ्यानंद का जन्म 1 जनवरी 1955 को हुआ था। इसी तरह एक अन्य आइपीएस व एटीएस सह होमगार्ड के आईजी परेश सक्सेना भी ऐसे भाग्शाली व्यक्तियों में शामिल हैं जिनका जन्म वर्ष के प्रथम यादगार दिन को हुआ।

परेश सक्सेना का जन्म 1 जनवरी 1967 को हुआ था। होमगार्ड के ही डीआईजी रामनारायण सिंह भी ऐसे अधिकारियों में शामिल हैं जिनका जन्म एक जनवरी को हुआ। वैशाली के वर्तमान एसपी सुरेश चौधरी भी दोहरी बधाई के पात्र हैं, इनका जन्म 1 जनवरी 1964 को हुआ था।

आईएएस अधिकारियों में भी दो अधिकारी ऐसे हैं जो 1 जनवरी को ही इस दुनिया में आये। पूर्णियां प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार जो 1 जनवरी 1970 को पैदा हुए

पंकज कुमार आईएएस

पंकज कुमार आईएएस

, भी 1 जनवरी को दोहरी बधाई प्राप्त करेंगे।

इनके अलावा शेखपुरा के पूर्व डीएम व 1 जनवरी 1979 को पैदा हुए युवा आईएएस धर्मेन्द्र कुमार को भी यह सौभाग्य प्राप्त है।

बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों में एडीएम रैंक के धर्मेश्वर ठाकुर, श्यामल किशोर सिंह, कुमार व्यास सिंह कश्यप, रामानंद झा, रामनाथ सिंह, सतीश प्रसाद, बिनोद कुमार कंठ, विजय कुमार वर्मा, अनिरुद्ध प्रसाद सिंह व एसडीओ रैंक में पदस्थापित धन्नजय ठाकुर, कमलाकांत व चंदेश्वर चौधरी सहित एक दर्जन अन्य अधिकारियों का नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*