केन्द्र की सत्ता पर कब्जे के लिए इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज हुयी बैठक में मिशन 2019 पर मंथन हुआ और इसमें भारतीय जनता पार्टी के साथ मतभेद वाले मुद्दों पर अपने पुराने रूख पर कायम रहने की बात दुहरायी गयी । 

बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिये रणनीति पर मंथन हुआ और यह तय हुआ कि जल्द ही पार्टी उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी । इसके साथ ही पार्टी ने लक्ष्यद्वीप की एक लोकसभा सीट पर भी अपना उम्मीदवार खड़ा करने का निर्णय लिया । उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी का धारा 370, समान नागरिक संहिता और रामजन्म भूमि विवाद पर पुराना रूख कायम है ।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हुई बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर एक कमिटी का गठन किया गया। इस कमिटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ट नारायण सिंह शामिल हैं ।

By Editor