एनडीए के खिलाफ लग्‍जरी गाड़ी छोड़ साइकिल मार्च करेंगे तेजस्‍वी

कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति को लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल अपने सहयोगी दलों के साथ साइकिल मार्च निकालेगा। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य में विधि – व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है । महिलाओं और बच्चियों के साथ अत्याचार-बलात्कार की घटनाएं दोगुनी हो गयी है। मुख्यमंत्री के पास ही गृह विभाग है और वह लगातार विधि-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं लेकिन इसके बावजदू हत्या, लूट और डकैती की घटनाओं में भी बेतहाशा वृद्धि हो रही है । उन्होंने कहा कि इसी को लेकर उनकी पार्टी ने साइकिल मार्च निकालने का फैसला किया है । 

श्री यादव ने कहा कि साइकिल मार्च की तिथि की घोषणा एक दो दिनों में की जायेगी । यह मार्च कितने किलोमीटर का होगा इसकी जानकारी भी उसी दिन दी जायेगी । उन्होंने कहा कि साइकिल मार्च में कांग्रेस तथा हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा भी शामिल होगा । इसके अलावा अन्य सहयोगी दल समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और वामदलों को भी साइकिल मार्च में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया जायेगा ।

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून पूरी तरह से विफल हो गया है। राज्य में अभी शराब का करीब दस हजार करोड़ रुपये का कालाबाजार है। सरकार शराबबंदी के नाम पर सिर्फ दिखावे के लिये कुछ छोटे लोगों को पकड़ती रहती है लेकिन अभी तक न तो किसी बड़े शराब माफिया पर कोई कार्रवाई की है और न ही इसे संरक्षण देने वाले किसी वरीय पुलिस अधिकारी पर ही कोई कार्रवाई हुई है। पुलिस के संरक्षण में घर पर शराब पहुंचाने का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*