भाजपा नेता व अभिनेता रवि किशन ने आज बतौर कलाकार बिहार कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग के मंत्री शिवचंद्र राम से मुलाकात कर राज्‍य में फिल्‍म सिटी के निर्माण पर खुशी जाहिर की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हम चाहते थे बिहार में फिल्‍म सिटी का निर्माण हो। इसके लिए हमने आज से छह साल पहले मंत्री जी से वादा लिया था, जब वे विपक्ष में हुआ करते थे।DSC_4563

नौकरशाही डेस्‍क 

रवि किशन ने कहा कि बिहार सरकार राजगीर में 20 एकड़ जमीन पर जो फिल्‍म सिटी बनाने जा रही है, वो बिहार के हित में है। इसके लिए उन्‍होंने बिहार सरकार और कला संस्‍कृति मंत्रालय को साधु वाद भी दिया और कहा कि भोजपुरी बिहार की भाषा है। मगर इंडस्‍ट्री मुंबई है, जो दूर है। ऐसे में राज्‍य सरकार का यह प्रयास सराहनीय है। रवि किशन ने कला, संस्‍कृति मंत्री से मुंबई और साउथ के तर्ज पर बिहार के सिनेमा घरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍सों में भी क्षेत्रीय भाषा का एक शो अनिवार्य करने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि इससे यहां की फिल्‍मों को भी स्‍पेस मिलेगा, जिससे राज्‍य में फिल्‍मों की संस्‍कृति और समृद्ध होगी।

इससे पहले विभाग के मंत्री शिवचंद्र राम ने रवि किशन को बुके और यक्षिणी की मूर्ति देकर सम्‍मानित किया और कहा कि बिहार सरकार राज्‍य में फिल्‍मों के विकास तत्‍पर है। उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि राज्‍य में फिल्‍म नीति लागू होगी, जिसके बाद फिल्‍मकारों को यहां फिल्‍म बनाने में काफी आसानी होगी। इस दौरान विभाग के अपर सचिव आनंद कुमार भी मौजूद थे।

By Editor