कांग्रेस के ‘जीर्णोद्धार’ का लिया संकल्‍प

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर आज पटना के मिलर हाईस्‍कूल मैदान में कांग्रेस के आधार‍ विस्‍तार का संकल्‍प लिया गया। जनाधार को मजबूत करने की बात दुहराई गयी। इस मौके पर मुख्‍य अतिथि लोकसभा की पूर्व अध्‍यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि गरीबों, वंचितों की आवाज ही कांग्रेस की आवाज है। उनकी ताकत ही कांग्रेस की ताकत है। पार्टी को फिर उनके बीच जाना होगा और खोये हुए जनाधार को समेटना होगा। उन्‍होंने इस बात पर भी बल दिया कि इंदिरा गांधी की सच्‍ची श्रद्धांजलि यही होगी कि उनके बताये गए रास्‍ते पर चला जाए।congress 2

नौकरशाही डेस्‍क

 

इस मौके पर पूर्व सांसद निखिल कुमार ने कहा कि इंदिरा जी के साथ हमारा पारिवारिक रिश्‍ता था। उनकी दृढ़ इच्‍छा शक्ति और कुशल नेतृत्‍व के कारण ही विश्‍व में भारत को विशेष पहचान मिली थी। उनके लौह व्‍यक्तित्‍व के कारण ही देश के विकास को गति मिली थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह और शकील अहमद ने कहा कि इंदिराजी की जयंती के मौके पर पार्टी को फिर से मजबूत करने का संकल्‍प लेने की जरूरत है।

 

विधान सभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार से कार्यकर्ता हताश हैं, निराश हैं। लेकिन बेहतर भविष्‍य के लिए लड़ने के लिए वह आज भी तैयार है। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्‍व में पार्टी फिर से ताकतवर बनकर उभरेगी। इस मौके पर पूर्व सांसद रामदेव राय ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कार्यकर्ताओं को सम्‍मान दिया जाना चाहिए। इस मौके पर बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में कांग्रेस नेताओं ने इंदिरा गांधी की तस्‍वीर पर मार्ल्‍यापण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*