काम पर लौटे वित्‍त मंत्री अरुण जेटली

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने तीन महीने के बाद गुरुवार को फिर से वित्त और कंपनी मामलों के मंत्रालय का कार्यभार सँभाल लिया।  श्री जेटली का मई में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था, जिसके कारण उन्हें आराम करने की सलाह दी गयी थी। इस दौरान श्री जेटली के स्थान पर रेल मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय का कामकाज देख रहे थे। श्री जेटली ने कामकाज सँभालने के तत्काल बाद मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकें की, जिसमें वित्त सचिव हसमुख अधिया भी मौजूद थे। 

श्री जेटली मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के दिन 09 अगस्त को संसद आये थे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर श्री जेटली को पुन: वित्त और कंपनी मामलों के मंत्रालय का प्रभार सौंपने का सुबह निर्देश दिया था। श्री जेटली के कार्यभार सँभालने पर केन्द्रीय खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्विटर के जरिये उनका स्वागत किया और श्री जेटली के बेहतर स्वास्थ्य की कीमना की।

गौरतलब है कि श्री जेटली का गत मई में गुर्दा प्रत्यारोपण किया गया था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। गुर्दा संबंधित समस्याओं के कारण उन्होंने अप्रैल की शुरुआत में ही मंत्रालय आना छोड़ दिया था और घर से ही काम कर रहे थे। पाँच अप्रैल को उन्होंने ट्वीट करके अपनी बीमारी के बारे में जानकारी दी थी और 14 मई को उनका गुर्दा प्रत्यारोपण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*