काराकाट मामले में होगा स्‍पीडी ट्रायल

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने रोहतास जिले के काराकाट थाना के मोहनपुर गांव में मामूली विवाद को लेकर कल एक दलित को जिंदा जलाये जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए दबंगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।  श्री मांझी ने कहा मोहनपुर गांव में 15 वर्षीय महादलित साई राम को जिंदा जलाने वाले दबंग लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलायी जायेगी।

 

उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस महानिदेशक पी.के.ठाकुर और सासाराम के जिलाधिकारी से उन्होंने बातचीत की है ।  मुख्यमंत्री ने कहा कि साई राम की बकरी दबंगों के खेत में चली गयी थी, जिसे लेकर उसके शरीर पर किरासन तेल छिड़क कर आग लगा दी गयी, जिससे उसकी मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि दूसरी और यह भी कहा जा रहा है कि खेत में ही दबंगों ने साई राम की पिटायी की थी और इससे आहत होकर उसने आग लगा ली।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है । उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ विधि सम्मत कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है । उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार के परिजनों को अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार अनुदान राशि का भुगतान किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*