कुर्सी पर पहुंचने के बाद वादा भूल गए नमो

पूर्व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में कहा कि केंद्र की सत्‍ता में पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना वादा भूल गए। इतना ही नहीं, उनकी पार्टी की बिहार इकाई अब कह रही है कि पहले बिहार में सत्‍ता दिलाओ, तब मिलेगा विशेष राज्‍य का दर्जा। गांधी मैदान में जदयू की ओर से आयोजित धरने का संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि सरकार बनने पर विशेष राज्‍य का दर्जा दिया जाएगा, अब पीछे हट रहे हैं।CIMG2355

 

श्री कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी ने बिहार को विशेष राज्‍य के दर्जे के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है। यह लड़ाई अभी थमी नहीं है। इसे और मजबूती से लड़ा जाएगा। बिहार की जनता से गांधी मैदान से लेकर दिल्‍ली के राम लीला मैदान तक अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर चुकी है। सवा करोड़ लोगों का हस्‍ताक्षर करवाकर राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया। इसके बाद भी टाल-मटोल किया जा रहा है। पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने मामले को लटकाए रखा और वर्तमान की भाजपा सरकार उस पर कुंडली मार कर बैठ गयी है। लेकिन बिहार की जनता अपनी उपेक्षा और बर्दाश्‍त  नहीं करेगा।

 

इस धरना को संबोधित करते हुए जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने कहा कि जेपी ने इसी गांधी मैदान से सरकार बदलने का नारा दिया और केंद्र की सरकार बदल गयी थी। आज विशेष राज्‍य के दर्जे के लिए फिर नये आंदोलन की शुरुआत की जा रही है। हमारा यह आंदोलन मांग पूरी होने तक जारी रहेगा। उधर जदयू ने आज सभी जिला मुख्‍यालयों में धरना का आयोजन किया था। हांलाकि धरना से मंत्रियों को बाहर रहने का निर्देश दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*