गठबंधन के प्रति सकारात्‍मक व्‍यवहार था अटल जी का

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का गठबंधन के प्रति व्यवहार हमेशा सकारात्मक रहा, जो अविस्मरणीय है।

श्री कुमार ने श्रीकृष्ण मेमोरियर हॉल में श्री वाजपेयी की 94वीं जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा किअटल जी का गठबंधन के प्रति व्यवहार सकारात्मक रहता था, जो अविस्मरणीय है। विपक्षियों के प्रति भी उनका व्यवहार देखने लायक होता था। पिछले कुछ वर्षों में किसी राजनेता को इतना सम्मान नहीं मिला। समाज के हर तबके में उनके प्रति श्रद्धा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री वाजपेयी की देश की राजनीति में जो भूमिका है और जिस तरह से उन्होंने सौहार्द्र का वातावरण बनाये रखा इसके लिये उन्हें हमेशा याद किया जायेगा। प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को जिस तरह से उन्होंने चलाने की कोशिश की और एकजुट रखा इसके लिये भी उन्हें हमेशा याद किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अटल जी के प्रति मेरी व्यक्तिगत श्रद्धा है। उनके नेतृत्व में केन्द्र में रेल मंत्रालय, कृषि मंत्रालय एवं भूतल परिवहन मंत्रालय में मंत्री के रूप में मुझे काम करने का अवसर मिला। उनका आशीर्वाद हमेशा मुझे मिलता रहा, जिसे मैं भुला नहीं सकता।”  कुमार ने कहा कि श्री वाजपेयी की प्रतिमा पटना में स्थापित की जायेगी। इसके लिये उपयुक्त स्थल का चयन जल्द ही किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*