गहरी नींद में सोये लोगों पर हाई वोल्टेज तार गिरा, छह की मौत

मुजफ्फरपुर के बेनीबाद मुशहरी टोले में दिल को दहलाने वाली एक घटना हुई है. गुरुवार सुबह से पहले हाइटेंशन तार टूट कर गिर एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी. मरने वालों में तीन महिलाएं व दो बच्चियां शामिल हैं. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सुबह में एनएच-57 को जाम कर दिया.

इस घटना के बाद गांव में अफरातफरी फैल गयी और लोगों ने सड़क जाम कर दिया. बाद में जाय वारदात पर एसडीओ सुनील कुमार के नेतृत्व में अनेक अफसर पहुंचे. लोगों का आरोप था कि विदुयुत कम्पनी एस्सेल कम्पनी की लापरवाही से यह घटना घटी है.

इस बीच अधिकारियों ने पहल करते हुए मृतकों के परिवारों को मुआवजा तत्काल दी. प्रत्येक मृतक के लिए चार-चार लाख रुपये कुल 24 लाख रुपये का चेक परिजनों को सौंपा.

यही नहीं, मृतक हरिश्चंद्र मांझी के दो पुत्रों और प्रमिला देवी के एक पुत्र को एस्सेल में नौकरी देने का आश्वासन भी दिया गया. दोपहर में ऊर्जा सचिव प्रत्यय अमृत भी मुशहरी टोला पहुंचे अौर मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी.

इस हादसे में  हरिश्चंद्र मांझी (40 वर्ष), उनकी पत्नी माला देवी (35 वर्ष), भौजाई प्रमिला देवी (35 वर्ष), बेटी पूनम कुमारी (15 वर्ष), नतिनी काजोल (छह वर्ष) व अंजलि (दो वर्ष) बुरी तरह झुलस गयी व मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*