चौकिये नहीं!हरियाणा के ये मंत्री प्रति दिन 900KM का पेट्रोल पी जाते हैं

आरटीआई सूचना से सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर की भाजपा सरकार के अनेक मंत्री एक दिन में 933 किलो मीटर यात्रा का पेट्रोल खर्च करते हैं.

source- .dailymail.co.uk

source- .dailymail.co.uk

जबकि खुद मुख्यमंत्री के काफिले की कार एक महीने में महज 20 हजार किलो मीटर चलती है.

डेली मेल डॉट को डॉट यूके में शशांक शेखर की खबर में इसकी जानकारी दी गयी है. 16 जनवरी को छपी इस रिपोर्ट में बताया गया है कि  खट्टर कैबिनेट के अनेक मंत्रियों की कार एक महीने में 28 हजार किलो मीटर तक की यात्रा करती है. इस प्रकार ये मंत्री हर महीने औसत एक लाख 82 जार रुपये पेट्रोल के लिए भत्ता उठाते हैं.

जबकि जहां तक मुख्यमंत्री की बात है तो उनके पास आठ कारों का काफिला ह और ये कार एवरेज 17 हजार से ले कर 19 हजार किलो मीटर एक महीने में चलती हैं.

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की टयोटा फरचुनर 25 हजार 360 किलो मीटर हर महीने चलती है जबकि उनकी मारुति एसएक्स4 22 हजार 28 किलो मीटर प्रति माह चलती है. उनकी कारों के चलने का यह औसत दूरी अगस्त, सितम्बर और अक्टूबर महीने का है. इन तीन महीनों में मंत्री जी ने 6 लाख 20 हजार रुपये पेट्रोल के खर्च का बिल दिया है.

हलांकि चकित करने वाली बात है कि इन तीन महीनों के दौरान मुख्यमंत्री ने खुद 90 हजार रुपये का पेट्रोल खर्च किया.

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनकर भी कम नहीं हैं. उनकी कार अक्टूबर महीने में 24 हजार 360 किलो मीटर चली जबकि जुलाई, अगस्त और सितम्बर में उन्होंने क्रमश 18 हजार 600 किलो मीटर, 23 हजार 596 किलो मीटर और 18 हजार 556 किलो मीटर कार चलाई.

कृष्ण कुमार जो राज्य मंत्री हैं, उनकी कार भी किसी से कम नहीं चली. उन्होंने सितम्बर में 24 हजार किलो मीटर कार चलाई जबकि  अन्य तीन महीनों में उनकी कार की औसत रफ्तार 18 हजार किलो मीटर से 23 हजार किलो मीटर तक रही.

संघ प्रशिक्षत मनोहर लाल खट्टर अपने सादा जीवन के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उनके मंत्रियों द्वार लाखो रुपय के तेल पी जाने की खबर से लोगों में हैरत है. माना जा रहा है कि तेल के नाम पर सरकारी धन के इस तरह की बर्बादी से मामला तूल पकड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*