छात्र संगठन  ने 18 जून को विभिन्न मांगों को लेकर बिहार बंद का आह्वान किया

बिहार इंटर परीक्षार्थी संगठन ने विभिन्न मांगों को लेकर 18 जून को बिहार बंद का आह्वान किया है .पहले यह  बंद 16 जून को बुलाई गई थी. परंतु विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव तथा राजद प्रवक्ता आलोक मेहता के निवेदन पर ईद को देखते हुए यह बंद अब 18 जून को बुलाई गई.  उपरोक्त जानकारी देते हुए छात्र संगठन के  नेता सत्यम कुमार ने बताया कि इस बार इंटर परीक्षा परिणाम में व्यापक गड़बड़ी की गई है .

बिहार शरीफ संवाददाता संजय कुमार

इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ा है .श्री कुमार ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा शिक्षा में अनियमितता फैलाने और उपेक्षित रखने के साथ छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने के विरोध में बंद का आह्वान किया गया है .छात्रों की मांग हैं की बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में नियमित अध्यक्ष की नियुक्ति की जाए. विगत परीक्षा परिणामों को फिर से जांच कर तथा सुधार कर पुनः  खुलेआम प्रकाशित किया जाए .शिक्षा मंत्री और बोर्ड अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए.

श्री कुमार ने बिहार के सभी युवा नौजवान छात्र– छात्राओं एवं  अभिभावको तथा समस्त जनता से अपील की है कि सभी छात्रों  के उज्जवल भविष्य तथा अन्याय के खिलाफ  न्याय की लड़ाई में अपना समर्थन देंकर बंद को सफल बनाएं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*