जमीन नहीं उपलब्‍ध करा रही है राज्‍य सरकार

केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्रा ने आज कहा कि बिहार की नीतीश सरकार से राज्य में रोजगार केन्द्र  खोलने के लिये पिछले कई माह से जमीन उपलब्ध कराये जाने की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक इसे उपलब्ध नहीं कराया गया है। 

PATNA, MAY 29 (UNI):-Union Minister for Micro and Small Medium Enterprises Kalraj Mishra addressing a press conference in Patna on Friday. UNI PHOTO-61U
श्री मिश्रा ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केन्द्र सरकार ने बिहार में दस रोजगार केन्द्र खोलने का निर्णय लिया है, लेकिन इसके लिये राज्य सरकार को जमीन उपलब्ध करानी होगी । इस केन्द्र के खुलने से बेरोजगार नौजवानों को उनके अंदर छुपे हुए हुनर का बेहतर इस्तेमाल हो सकेगा और आगे चलकर वह अपने पैरों पर खड़ा हो सकेगे। उन्होंने कहा कि अपने हुनर का उपयोग कर  बेरोजगार नौजवान अपने साथ-साथ देश का भी नाम रौशन करेंगे।

 

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में इस तरह का कम से कम दस केन्द्र खोला जायेगा और इसके लिये स्थल का भी चयन कर लिया गया है। राज्य सरकार से इस केन्द्र के लिये पिछले छह माह से जमीन उपलब्ध कराये जाने का आग्रह किया जा रहा है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई भी पहल नही की गयी है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय की ओर से इस केन्द्र के खोले जाने पर विशेष बल दिया जा रहा है और इसके लिये बेरोजगार से लेकर स्वरोजगार तक की यात्रा का नारा दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*