जानिए ‘आप’ के तीन बिहारी विधायकों को

आप ने दिल्ली विधानसभा में 28 सीटों पर कब्ज़ा किया उनमे से तीन सीट बिहारियों के खाते में आयी है. जानिए इन तीन विधायकों का पूरा डिटेल.

बंदना कुमारी

बंदना कुमारी

नौकरशाही रिसर्च टीम एंव विनायक विजेता

बिहार के सोमनाथ, संजीव झा और वंदना ने दिल्ली चुनाव में जीत दर्ज की है.

वंदना कुमारी

वंदना कुमारी मुज़फ्फरपुर के पारू की रहनेवाली है. 39 वर्षीय वंदना कुमारी ने दिल्ली के शालीमार बाग़ विधान सभा सीट पर अपना परचम लहराया है. उन्होंने इस सीट से तीन बार विधायक रहे बीजेपी के रविन्द्र नाथ को हराया है. उनके पति सज्जन कुमार शर्मा बिजनेसमैन हैं. गरीब महिलाओं के अधिकारों और घरेलू हिंसा से बचाने के लिए संघर्षरत हैं.

महिला सशक्तिकरण की दिशा में सराहनीय प्रयास कर रही संस्था “नई पहल” की संयोजक हैं. इस संस्था के माध्यम से महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का कार्य किया जाता है.

वंदना से सम्पर्क करें- 9310504236
Email:
bandanakr@hotmail.com

सोमनाथ भारती-

सोमनाथ भारती

सोमनाथ भारती

पेशे से वकील सोमनाथ बिहार के नवादा जिले के हिसुआ के रहने वाले है. सोमनाथ भारती के पिता का निधन हो गया था और वे दिल्ली में रहते है ।सोमनाथ ने दिल्ली के मालवीय नगर सीट पर जीत दर्ज की है. भारती ने आईआईटी, दिल्ली से एमएससी की उपाधि ली और उसके बाद कानून की पढ़ाई पूरी की. वह दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्टमें प्रेक्टिस भी करते हैं.

सामाजिक मुद्दों को वकालत के जरिए उठाते हैं. दिल्ली गैंगरेप के बाद हुए जनआंदोलन में दिल्ली पुलिस ने निर्दोष युवकों को फंसाने की कोशिश की. सोमनाथ भारती ने उन युवकों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी और उनके प्रयासों से निर्दोष युवकों को इंसाफ मिल सका. जनलोकपाल आंदोलन में सक्रिय रहे हैं और IIT alumni के अध्यक्ष एवं सचिव रहे हैं.
सोमनाथ भारती से सम्पर्क करें- 9910044233
Email:
somnath@bhartiassociates.com

संजीव झा

संजीव झा

संजीव झा

संजीव झा मधुबनी के पंडौल प्रखंड के सुन्दरपुर गांव निवासी हैं. संजीव झा ने बुरारी सीट पर कब्जा किया है. संजीव एक सामाजिक संस्था नवपल्लव चलाते हैं.मित्रों के साथ मिलकर पिछले 12 सालों से दिल्ली के कई पिछड़े इलाकों में बच्चों को मुफ्त शिक्षा मुहैया कराने की दिशा में प्रयासरत हैं.

कुछ युवाओं के साथ मिलकर एक सामाजिक संस्था “नवपल्लव” की नींव रखी जो बिहार समेत अन्य प्रदेशों से रोजगार की तलाश में दिल्ली आने वाले लोगों को रोजगारोन्मुखी शिक्षा देती है. अन्ना आंदोलन से शुरुआत से जुड़े हुए हैं. इंडिया अगेंस्ट करप्शन के आंदोलन को लेकर लोगों खासकर युवाओं को जागरूक करने के लिए युवा मंच के गठन में अहम भूमिका निभाई.

स्नातक तक शिक्षा ग्रहण करने वाले 34 वर्षीय संजीव के पास कोई व्यक्तिगत आमदनी का जरिया भी नहीं है.
संजीव झा से सम्पर्क करें- 9953456787
Email:
sanjeevjha1979@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*