जून तक बन जाएगा राजधानी में बासा भवन

इनकम टैक्‍स चौराहे पर बिहार प्रशासनिक सेवा संघ का भवन जून तक तैयार हो जाने की संभावना है। पक्‍का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया। लकड़ी और बिजली का काम जारी है। बाहरी निर्माण कार्य भी जारी है।basa

नौकरशाही ब्‍यूरो

 

बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के महासचिव सुशील कुमार ने बताया कि भवन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बिल्डिंग का काम पूरा हो गया। शेष कामों को तेजी से पूरा किया जा रहा है। काम मई माह तक पूरा करने का समय निर्धारित था। लेकिन लगता है कि मध्‍य जून तक काम पूरा हो जाएगा।

 

बासा भवन का शिलान्‍यास तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने 2000 में किया था। काम शुरू हुआ, लेकिन बीच विवाद के कारण रुक गया था। इस बिल्डिंग का दुबारा निर्माण कार्य 2013 में शुरू हुआ। इसका कार्यारंभ भवन निर्माण मंत्री दामोदर रावत ने 19 मई, 2013 को किया था। भवन निर्माण के लिए दो वर्ष का समय तय किया था। करीब दो साल पूरे होने तक काम भी लगभग पूरा हो गया है।

 

महासचिव सुशील कुमार ने बताया कि इस बिल्डिंग के निर्माण कार्य पूरा होने के बाद राजधानी को एक बेहतर सभागार मिल जाएगा। प्राइम स्‍पॉट पर बनने वाला बासा भवन बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के समन्वित प्रयास और संकल्‍प का परिणाम है। इस महत्‍वपूर्ण कार्य में सहयोग के लिए संघ सभी सदस्‍यों का आभार व्‍यक्‍त करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*