डीएम इनायत खान लेंगी पुलवामा में बिहार के शहीद जवानों की बेटी को गोद

डीएम इनायत खान लेंगी पुलवामा में बिहार के शहीद जवानों बेटी को गोद

पिछले कुछ दिनों से बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान चर्चे में हैं। अब एक और वे फिर से सुर्खियों में आ गईं,जब उन्‍होंने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो जवान रतन कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा की बेटी को गोद लेने का फैसला किया।  

Inayat khan

नौकरशाही डेस्‍क

खबरों की मानें तो बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने फैसला लिया है कि वो पुलवामा अटैक में शहीद हुए दो सीआरपीएफ जवानों की बेटियों को गोद लेंगी। वह जिंदगी भर तक शहीद हुए रतन कुमार ठाकुर की बेटी और संजय कुमार सिन्हा की बेटी की पढ़ाई का और बाकी खर्चा उठाएंगी। इससे पहले उन्‍होंने शहीद के परिवारों के लिए दो दिन की सैलरी भी डोनेट की और अपने स्टाफ को भी ऐसा ही करने को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा- ‘मैं गर्वनमेंट स्टाफ से अनुरोध करती हूं कि वो एक दिन की सेलरी दोनों शहीदों के परिवार को दें।’ रिपोर्ट के मुताबिक, इनायत ने शेखपुरा में एक बैंक अकाउंट भी खोला है जिसमें लोग सीआरपीएफ शहीदों को पैसे डोनेट कर सकते हैं।

इनायत खान बिहार के शेखपुरा जिले की 21वीं डीएम हैं। अभी हाल ही में उनकी यहां पोस्टिंग हुई है। बतौर डीएम यह उनकी पहली पोस्टिंग है। इससे पहले वे पर्यटन विभाग में संयुक्‍त सचिव पद पर तैनात थीं। साथ ही उनके पास बिहार राज्‍य पर्यटन विकास निगम का भी अतिरिक्‍त प्रभार था। इनायत खान साल 2011 में सिविल सेवा की परीक्षा पास की थी। तब उन्‍हें ऑल इंडिया में 176 वां रैंक‍ और बिहार कैडर मिला।

इनायत खान की पहचान एक कड़क ऑफिसर के रूप में है। वे अगर उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं। उन्‍होंने इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स में बीटेक किया है। वे एक नामी सॉफ्टवेयर कंपनी में काम भी कर चुकी हैं।

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*