तेजस्‍वी ने नीतीश-सुशील से मांगा इस्‍तीफा

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने नीतीश सरकार पर अरबों रुपये के चर्चित सृजन घोटाला मामले को दबाने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से इस्तीफे की मांग की और कहा कि इन दोनों के पद पर रहते हुये मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती।

श्री यादव ने पटना में नीतीश सरकार पर सृजन घोटाले को दबाने की साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार और उप मुख्यमंत्री श्री मोदी को तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जबतक ये दोनों कुर्सी पर बैठे रहेंगे, तबतक सृजन घोटाले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाला की तरह ही नीतीश सरकार देश के चर्चित सृजन घोटाले की लीपापोती करने में लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री कुमार और श्री मोदी के शासनकाल में ही एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का सृजन घोटाला हुआ है।

 

उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री मोदी के परिवार के सदस्य इस महाघोटाले मे पूरी तरह से लिप्त हैं। श्री यादव ने बताया कि इस सरकारी खजाने की लूट के विरोध में उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल राजव्यापी सृजन महाघोटाला यात्रा निकालेगी, जिसकी शुरुआत 10 सितम्बर को भागलपुर से की जाएगी। उन्होंने कहा कि भागलपुर में होने वाली सभा में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*