तो आइए जानिए कि लालू ने क्यों दिखाया आलू

राजद प्रमुख लालू प्रसाद और अालू के बारे में अनेक किस्से प्रचलित हैं. कभी ‘जबतक रहेगा समोसे में आलू तब तक रहेगा बिहार में लालू’ की चर्चा होती थी. लेकिन इस बार खुद लालू ने आलू के साथ फोटो क्यों शेयर की है. 

अपने खेत के आलू के साथ लालू

अपने खेत के आलू के साथ लालू

दर असल लालू का यह आलू उनके खेत का है. और उन्होंने अपने खेत में आलू उपजाया है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि खेत खलिहान में जा कर फसल देख कर अच्छा लगता है. उन्होंने लिखा है कि यह मेरे द्वारा उपजाया गया आलू है.

लालू ने अपने हाथ में आलू लिये एक फोटो फेसबुक पर शेयर की है. लालू के  इस अंदजा पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियायें देनी शुरू कर कर दी है. लालू प्रसाद को पता है कि बिहार और बिहार से बाहर आलू और लालू के संबंध पर लोग अपनी अपनी राय रखते रहे हैं.

आपको याद होगा कि सन 2000 में जब बिहार का विभाजन हुआ था और झारखंड के हिस्से में तमाम खनिज और दूसरे प्राकृति संसाधन चले गये तो लोगों ने कहना शुरू किया था कि अब बिहार में लालू, आलू और बालू रह गये हैं.

इसी तरह लालू और आलू से जुड़ा दूसरा कथन भी तब काफी प्रसिद्ध हुआ था. तब आम लोग इस बात को कहते हुए पाये जाते थे कि जब तक है समोसे में आलू, तब तक रहेगा बिहार में लालू.

लेकिन लालू प्रसाद ने इसी आलू के साथ फेसबुक पर फोटो शेयर करके शायद यह जताने की कोशिश की है कि आलू हमारे जीवन के लिए कितना महत्वपूर्ण है.

सारिक अहमद खान ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है.वाह , इतना बड़ा आलू लालू जी के ही खेत में हो सकता है, इसीलिए कहा गया है कि ” जब तक समोसे में रहेगा आलू , तब तक बिहार में रहेगा लालू. वहीं सतीश रंजन ने लिखा है कि वाह क्या बात है सर सचमुच में आप जमीन से जुड़े नेता है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*