तो जद यू में आरएलडी का होगा विलय, बदले में अजित जायेंगे राज्यसभा!

जनता दल यू यूपी चुनाव से पहले बड़ा सियासी दाव खेलने की तैयारी में हैं. चर्चा है कि इसके लिए आरएलडी का जद यू में विलय होगा और बदले में आरएलडी प्रमुख अजित सिंह को राज्यसभा भेजा जायेगा.ajit-sharad

इस बीच जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने मंगलवार को कहा कि आरएलडी से बातचीत हो रही है। अभी विलय की तारीख तय नहीं हुई है. गौरतलब है कि अजित सिंह के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय लोक दल यानी आरएलडी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में खासा प्रभाव रखता है. हाल ही में यूपी में हुए उपचुनाव में जद यू ने आरएलडी को सपोर्ट किया था. उस दौरान शरद यादव चुनाव प्रचार में भी गये थे.

पिछले दिनों जद यू के के नेता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार सामान विचारधारा वाले अजीत सिंह और बाबूलाल मराड़ी के साथ कई बार बातचीत कर चुके हैं.

दो दिन पहले ही नीतीश कुमार दिल्ली गये थे. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष शरद यादव से मुलाकात की थी. समझा जाता है कि उन्होंने आरएलडी का जद यू में विलय संबंधी मुद्दे पर भी मंत्रणा की.

हालांकि इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल का रुख क्या होगा अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि वह असम और पश्चिम बंगाम में जद यू के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*