दंगामुक्त- नंगामुक्त भारत के निर्माण के लिए दिल्ली में 28 को होगा सम्मेलन

देश में नफरत, कम्युनलिज्म, लव-जिहाद की सियासत को खत्म करके कमन सियासी माहौल की स्थापना के लिए दिल्ली में 28 फरवरी को दंगामुक्त-नंगामुक्त सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन डा. एम एजाज  अली के नेेतृत्व वाले संगठन ऑल इंडिया युनाइटेड मुस्लि मोर्चा द्वार किया जा रहा है.

इस सम्मेलन का उद्घाटन मौलाना मुकर्रम अहमद करेंगे. मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता कमाल अशरफ ने कहा कि  गोहत्या, गोमांस, रोमांस, लवजिहाद की राजनीति को समाप्त करना होगा और आम लोगों की बुनियादी जरूरतों के लिए उनके लिए रोजी रोजगार व उन्हें नंगामुक्त बनाने के साथ साथ देश को दंगामुक्त बनाने की जरूरत है.

 

इन मुद्दों को ले कर मोर्चा ने बिहार से शुरू की गयी अपनी तहरीक को अब दिल्ली तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है. मोर्चा की मांग है कि  एससी-एसटी अत्याचार निरोधी कानून का दायरा बढा कर इसमें अल्पसंख्यकों को शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस कानून में संशोधन करने से अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर रोक लगेगी और इस तरह समाज में शांति व भाईचारे का माहौल बनेगा.

उन्होंने कहा कि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद के आह्वान पर दंगामुक्त-नंगामुक्त आंदोलन पूरे देश में आगे बढ़ रहा है. इसी क्रम में मोर्चा ने नयी दिल्ली के मोवलावंकर हाल में 28 फरवरी को इस सम्मेलन का आयोजन किया है. कमाल अशरफ ने ये जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में देते हुए बताया कि इस अवसर पर देश भर के हजारों अमनपसंद लोग शामिल होंगे और केंद्र सरकार को इस बात के लिए सहमत किया जायेगा कि अब नफरत की सियासत के बजाये मुहब्बत की सियासत को आगे बढ़ाया जाये.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*