देर हुई पर बन गयी बात, तेजस्वी ने किया महागठबंधन की सीटों का ऐलान

देर हुई पर बन गयी बात, तेजस्वी ने किया महागठबंधन के सीटों का ऐलान

राजद नेता तेजस्वी यादव ने के तमाम सहयोगी दलों के नेताओं की मौजूदगी में  महागठबंधन की सीटों का ऐलान कर दिया. शुक्रवार को पटना के एक होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी यादव ने सभी दलों की सीटों का ऐलान किया.

इसके अनुसार राजद 19 सीटों पर लड़ेगा. उसे दरभंगा की सीट भी मिल गयी है. जबकि वीआईपी के नेता मुकेश साहनी खगड़िया से चुनाव लड़ेंगे.

राजद के उम्मीदवार- भागलपुर – ब्लोमंडल,बांका से जयप्रकाश यादव, दरभंगा से अब्दुलबारी सिद्दीकी, बेगूसराय से तन्वीर हसन, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह, गोपालगंज से सुरंदर राम उर्फ महंत, महराजगंज रंधीर सिंह, सारण से चंद्रिका राय, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, झंझारपुर गुलाब यादव, अररिया से सरफराज आलम, सीतामढ़ी अर्जुन राय,

सीवान से हिना सहाब, बक्सर से जग्दानंद सिंह, नवादा से विभा देवी, मधेपुरा से शरद यादव, पाटलिपुत्र से मिशा भारती, शिवहर से बाद में ऐलान होगा, मधुबनी की सीट वीआईपी को गयी है लेकिन उसके उम्मीदवार की घोषणा बाद में होगी.

 

कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी. तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पहले हो चुकी है. किशनगंज से मोहम्मद जावेद, कटिहार से तारिक अनवर, पूर्णिया से उदय सिंह. समस्तीपुर अशोक राम, सासराम मीरा कुमार, सुपौल रंजीता रंजन, मुंगेर से नीलम देवी,

उधर गया से हम के जीतनराम मांझी, नालंदा से अशोक आजाद चंद्रवंशी, औरंगाबाद से उपेंद्र प्रसाद.

वीआईपी- मुजफ्फरपुर राजभूषण चौधरी निषाद, खगड़िया से मुकेश साहनी, मधुबनी से बाद में घोषणा होगी.

रालोसपा के काराकाट से उपेंद्र कुशवाहा. वह अपने दो में से एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान अगले कुछ दिन में खुद कर देंगे.

माले को आरा सीट दी गयी है.

तेजस्वी ने इस अवसर पर एनडीए पर वार किया और कहा कि हम तो चुनाव अभियान में जाने लगे हैं और उनको हिम्मत नहीं हो रही कि वे चुनाव अभियान में जायें. तेजस्वी ने कहा कि हमारा गठबंधन पूरी तरह से एक है और हम पूरी ताकत से चुनाव मैदान में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*