नीतीश ने राष्‍ट्रपति से लगायी गुहार

जदयू नेता नीतीश कुमार ने राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी से कहा है कि बिहार में नयी सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्‍त करें, ताकि राजनीतिक अस्थिरता का माहौल समाप्‍त हो।niti

 

राष्‍ट्रपति भवन में श्री मुखर्जी से मुलाकात के बाद श्री कुमार ने मीडिया से चर्चा में कहा कि हमने दावा किया कि हमारे साथ 130 विधायकों का समर्थन प्राप्‍त है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍यपाल को जल्‍द से जल्‍द मांझी सरकार को बहुमत साबित करने का मौका देना चाहिए, ताकि पता चल सके कि बहुमत किसके साथ है। श्री कुमार ने कहा कि यदि मांझी को अधिक समय मिलेगा तो हॉर्स ट्रेडिंग का मौका मिलेगा। इस संबंध में राष्‍ट्रपति से प्रार्थना की कि विलंब से नुकसान हो रहा है। चर्चा के दौरान राष्‍ट्रपति ने कहा कि वह मामले को देखेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे।

 

राष्‍ट्रपति शासन चाहती है भाजपा

इस मौके पर राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा कि भाजपा बिहार में राष्‍ट्रपति शासन लागू करना चाहती है, लेकिन उसका मनसूबा कामयाब नहीं होगा। उन्‍होंने कहा कि सीएम मांझी को चौबीस घंटे में बहुमत साबित करने का मौका मिलना चाहिए। सदन में बहुमत से तय हो जाएगा कि सरकार किसकी बनेगी। उल्‍लेखनीय है जदयू नेता नीतीश कुमार ने राष्‍ट्रपति भवन में राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात की और बिहार की राजनीतिक परिस्थितियों एवं घटनाक्रम से उन्‍हें अवगत कराया। उनके साथ जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष शरद यादव, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, सपा प्रमुख मुलायम सिंह, केसी त्‍यागी के साथ समर्थन दे रही पार्टियों के विधायक दल के नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*