पटना में खुलेगा एनआईए का छठा कार्यालय

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एननआईए) अपना ब्रांच आफिस पटना में खोलने जा रहा है. हैदराबाद, गोवाहाटी, कोची, लखनऊ और मुम्बई के बाद यह छठा छेत्रीय कार्यालय होगा.

शरद कुमार

शरद कुमार

विनायक विजेता

अगर एनआईए पटना में अपना ब्रांच आफिस खोलती है तो यह देश में छठा ब्रांच आफिस होगा। गौैरतलब है कि राष्टÑीय राजधानी दिल्ली से संचालित एनआईए का हैदराबाद, गुवाहाटी, मुंबई, कोच्चि एवं लखनऊ में पूर्व से ही ब्रांच कार्यालय स्थापित हैं।

एनआईए की डीजी शरद कुमार गुरुवार को सुबह सेवा विमान से पटना आ रहे हैं जहां एयरपोर्ट से ही वह सीधे बोधगया के लिए रवाना हो जाएंगे जहां पिछले 7 जुलाई को सीरियल बम बलास्ट हुए थे।
हरियाणा कैडर के वरिष्ट आईपीएस अधिकारी शरद कुमार को बीते 5 अगस्त को एनआईए के डीजी पद की जिम्मेवारी सौंपी गई थी।

एनआईए ही महाबोधि मंदिर सीरियल ब्लास्ट मामले की जांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार एनआईए के डीजी बोधगया पहुंचकर अबतक हुई जांच की समीक्षा करेंगे। देर शाम वह बोधगया से वापस पटना आएंगे और राज्य के गृह सचिव अमिर सुबहानी और डीजीपी अभ्यानंद से मिलकर पटना में एनआईए का कार्यालय खोले जाने पर विमर्श करेंगे।

एनआईए के डीजी शरद कुमार का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात किए जाने की संभावना है ताकि पटना में एनआईए का कार्यालय खोलने के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री स्तर से भी हरी झंडी मिल सके।

बताया जाता है कि पिछले दिनों दिल्ली गए राज्य के डीजीपी अभ्यानंद ने एनआईए कार्यालय में जाकर शरद कुमार से मुलाकात की थी उसी वक्त पटना में भी एनआईए का ब्रांच आफिस खोले जाने पर दोनों अधिकारियों के बीच लंबी वार्ता हुई थी और सहमति बनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*