पटना में 7 नवम्बर को होगा देश के बड़े नौकरशाहों का जमावाड़ा

सात नवंबर  यानी शुक्रवार का दिन बिहार की नौकरशाही के लिए हलचल भरा होगा. इस दिन केंद्र और अनेक राज्यों के टॉप ब्यूरोक्रेट्स पटना में मिलेंगे. इसकी तैयारी जोरों से चल रही है.

बैठक की अध्यक्षता अंजनी कुमार सिंह करेंगे

बैठक की अध्यक्षता अंजनी कुमार सिंह करेंगे

नौकरशाही डेस्क

नौकरशाहों की यह बैठक कितनी महत्वपूर्ण होगी इस बात का अंदाजा इसे से लगाया जा सकता है कि इसमें केंद्र के अनेक मंत्रालयों के सचिवों के अलावा पश्चिम बंगाल, झारखंड और उड़िसा के मुख्यसचिव भी भाग लेंगे. पूर्व क्षेत्रीय स्थाई समिति की इस बैठक की अद्यक्षता बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह करेंगे.

 

इस बैठक में किन-किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसकी जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग ने फिलहाल सार्वजनिक नहीं की है लेकिन इस बैठक के महत्व का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सरकार ने इस बैठक की सफलता के लिए बिहार प्रशासनिक स्तर के 14 अफसरों को खास तौर पर नियुक्त किया है.

इन 14 अफसरों की नियुक्ति से मुतल्लिक अधिसूचना सोमवार को जारी कर दी है. इस अधिसूचना में इन तमाम अफसरों को साफ तौर से निर्देश दिया गया है कि वे बैठक के एक दिन पहले से ही मौजूद रहेंगे और तब तक वो इस काम पर रहेंगे जबतक बाहर से आये सचिव वापस न चले जायें. इन तमम 14 अफसरों को कहा गया है कि वे 6 नवम्बर को गृह विभाग के विशेष सचिव कमल नारायण सिंह को रिपोर्ट करेंगे.

बिहार प्रशासनिक सेवा के रत्नेश झा उन 14 अफसरों में से एक हैं जिन्हें सम्पर्क अदिकारी बनाया गया है. रत्नेश ने नौकरशाही डॉट इन को बताया कि इस बैठक के एजेंडें के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*