पत्रकार हत्‍या के मामले में पूर्व मुखिया गिरफ्तार

भोजपुर जिले के नहसी टोला के समीप स्कॉर्पियो से कुचलकर पत्रकार समेत दो लोगों की हत्या के आरोपी गड़हनी पंचायत के पूर्व मुखिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  अपर पुलिस महानिदेशक (पटना प्रक्षेत्र) एन. एच. खान ने बताया कि मामले के नामजद मुख्य आरोपी गड़हनी पंचायत के पूर्व मुखिया मोहम्मद अर्शू को एक ठिकाने से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी से सघन पूछताछ की जा रही है ताकि घटना को लेकर अहम जानकारियां हासिल की जा सके। उन्होंने बताया कि पत्रकार नवीन कुमार निश्चल और उनके एक अन्य मित्र, जिसे भी मीडियाकर्मी बताया जा रहा है, को रविवार देर शाम एक बेकाबू स्कॉर्पियो ने नहसी टोला के समीप रौंद दिया गया था। इसे हादसा दिखाने की कोशिश की गयी थी लेकिन पुलिस इसे हत्या मानकर पूरे मामले की जांच कर रही है।

श्री खान ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस उपाधीक्षक (आरा सदर) के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक (भोजपुर) पूरे मामले की निगरानी करेंगे। उल्लेखनीय है कि जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र में नहसी टोला के समीप बेकाबू स्कॉर्पियो ने रविवार को मोटरसाइकिल सवार पत्रकार समेत दो लोगों को रौंद दिया जिससे उनकी मौत हो गयी। हादसे के समय पत्रकार नवीन कुमार रामनवमी के जुलूस से संबंधित समाचार का संकलन कर अपने एक मित्र के साथ गड़हनी बाजार से बगवा जा रहे थे, तभी विपरीत दिशा से आ रही एक स्कॉर्पियो ने जोरदार टक्कर मार दी। घटना को अंजाम देकर भाग रहे स्कॉर्पियो को लोगों ने घेर लिया और आग के हवाले कर दिया। हालांकि स्कॉर्पियो चालक फरार हो गया। मृतक नवीन एक दैनिक समाचार पत्र में कार्यरत थे, जबकि दूसरे की पहचान विजय कुमार सिंह के रूप में की गयी है जो बगवा के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*