सरकार द्वारा विधायकों को गिफ्ट दिये जाने पर मीडिया में हुई भारी फजीहबत के बाद अब खबर है कि भाजपा के तीन विधायकों ने गिफ्ट वापस करने का फैसला लिया है.gift-

जबकि सीपीआई एमल के तमाम तीन विधायक ही मात्र ऐसे थे जिन्होंने गिफ्ट स्वीकार ही नहीं किया था. इन विधायकों की काफी प्रशंसा हुई थी. लेकिन भाजपा समेत तमाम विपक्षी पार्टी के विधायकों ने मोबाइल, माइक्रो वेव ओवेन समेत अन्य उपाहर स्वीकार कर लिये थे. इस मामले के मीडिया में आने के बाद जब भाजपा विधायकों से पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि सरकार अगर गिफ्ट देती है तो उसे लेने में हर्ज क्या है. लेकिन मीडिया ने इस मामले को काफी प्रमुखता उठाया. मीडिया ने सवाल किया कि होली पर शिक्षा विभाग अपने शिक्षकों को वेतन नहीं दे रहा और विधायकों को गिफ्ट दिया जा रहा है.

लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायक- सुशील मोदी, प्रेम कुमार और मंगल पांडेय ने ऐलान किया है कि वे अपना गिफ्ट वापस कर देंगे. हालांकि भाजपा ने अपने अन्य विधायकों के बारे में कुछ नहीं कहा है. लेकिन माना जा रहा है कि इस पहल के बाद संभव है कि उसके तमाम विधायक भी गिफ्ट वापस करने को प्रेरित होंगे.

गौरतलब है कि गिफ्ट को लेने से पहले ही अस्वीकार करने वालों में सीपीआई माले के महबूब आलम, सत्यदेव राम समेत तीन विधायकों ने गिफ्ट न ले कर एक नजीर कायम की थी.

By Editor